बिहार

अपराधियों की हैसियत नही , पुलिस कुचलने की रखती है ताक़त -डीजीपी

जन संवाद कार्यक्रम में डीजीपी ने संस्कार ,संस्कृति ,शांति सदभाव व अपराध से तौबा का पढ़ाया पाठ

>> परमाणु बम से इंसान ( जापान )नहीं मिट पाया बल्कि कठोर परिश्रम औऱ लग्न से तरक्की का मिसाल बना

रवीश कुमार मणि
पटना ( अ सं )  । आजादी के 72 वर्ष गुजर जाने के बाद भी  राजधानी जिले के नौबतपुर में एक के बाद एक अपराधियों ने रंगदारी को लेकर सम्राज्य स्थापित करने की कोशिश की है लेकिन पुलिस ने या फिर आपसी वर्चस्व में इनका खात्मा होता रहा । स्थायी रूप से न तो किसी अपराधी का चला और न ही बाजार से रंगदारी खत्म हुई । विगत दो वर्षों से नौबतपुर में रंगदारी को लेकर अपराधियों ने कई कारोबारियों को निशाना बनाया ।इन दिनों फिर एक बार रंगदारी को लेकर अपराधियों का गिरोह सक्रिय हुये तो डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने शनिवार को खुले मंच से अपराधियों को  खरी-खरी सुना दिया की अपराधियों से डरने की जरूरत नहीं ,जनता सहयोग करें -पुलिस कुचलने की ताकत रखती हैं और वर्तमान में अपराधियों का अंजाम बुरा हुआ हैं ।
       नौबतपुर के हाई स्कूल के मैदान में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सिर्फ अपराधियों के खिलाफ ही नहीं बोला बल्कि जन संवाद कार्यक्रम में मौजूद स्कूली छात्रों ,युवाओं व हजारों लोगों को भारतीय संस्कृति ,संस्कार ,सदभावना व शांति का पाठ पढ़ाया और कहां की अपराध से तौबा करें । अपराधियों को संरक्षण देने वाले यह जान ले जो संरक्षण देता हैं वहीं इनका पहला शिकार होता हैं । समाज के प्रबुद्ध लोगों की यह जिम्मेवारी बनती हैं की नौजवानों को भटकने नहीं दें बल्कि सही रास्ता दिखाएं। यही नौजवान अगर सही रास्ता चलते हैं तो सबका विकास ,राष्ट्र का विकास और समाज का विकास होता हैं । डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े कई महान हस्तियों का नाम लिया और उनके कार्यों की चर्चा किया ,जिससे सभी भावुक हो गये ।
    डीजीपी ने जन संवाद कार्यक्रम में अमेरिका ,जापान से लेकर परमाणु बम तक चर्चा किया । श्री पांडे ने कहां की इंसान की हैसियत कोई अपराधी नहीं मिटा सकता ।उदाहरण के तौर पर अमेरिका का नाम लेते हुये डीजीपी ने कहां की अमेरिका ने जापान पर परमाणु हमला किया ।इसमें हजारों लोग मारे गये ,दशक वर्षों तक प्रभाव रहा की जापान में विकलांग लोग पैदा हुये लेकिन जापान की हैसियत मिटी नहीं ।जापान ने कठिन परिश्रम और लग्न से टेक्नॉलजी के क्षेत्रों में बड़ा काम ही नहीं किया बल्कि इतिहास बना।  इसी तरह आप लोग भी सही रास्ता अपनाकर, कठोर परिश्रम व लग्न से कार्य करें ,आपके बीच का व्यक्ति राष्ट्र के विकास में योगदान देकर अपना और समाज का नाम रौशन कर सकता हैं । डीजीपी ने अपने कलात्मक भाषण से मौजूद सभी का हाथ उठवाकर यह शपथ दिला दिया की न तो अपराध करेंगे और न ही अपराधियों को संरक्षण देने बल्कि कानून /पुलिस का सहयोग करेंगे ।
   जन संवाद कार्यक्रम में अपर पुलिस महानिदेशक विनय कुमार , एडीजी लॉ एंड आर्डर अमित कुमार ,रेंज आईजी -संजय सिंह ,एसएसपी गरिमा मलिक ,सांसद रामकृपाल यादव ,पूर्व विधायक अनिल कुमार ,सिटी एसपी अभिनव कुमार ,एएसपी अशोक मिश्रा ,डीएसपी फुलवारी शरीफ संजय पांडे ,डीएसपी पालीगंज मनोज पांडे ,थानाध्यक्ष दीपक सम्राट सहित पटना पश्चिमी के सभी थानाध्यक्ष, कई स्कूल ,कॉलेज के प्रिंसिपल ,प्रोफेसर ,शिक्षक आदी मौजूद थे।
loading...
=>

Related Articles