खेल

मयंक-विराट-रोहित की तिकड़ी ने रच दिया अनोखा रिकॉर्ड

रांची:  मयंक अग्रवाल, विराट कोहली और रोहित शर्मा ऐसे पहले तीन भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक ही टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़ा। इन तीनों खिलाड़ियों से पहले यह कारनामा कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाए हैं। रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है। रांची में दूसरे दिन रोहित शर्मा के अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा टेस्ट शतक जड़ते ही यह अनोखा रिकॉर्ड इन तीनों खिलाड़ियों के नाम दर्ज हो गया है।

इस रिकॉर्ड की खास बात यह रही कि इन तीनों खिलाड़ियों ने ही अलग-अलग टेस्ट मैच में अपने दोहरे शतक जड़े। मयंक अग्रवाल ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपना पहला दोहरा टेस्ट शतक जड़ा। टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शचक लगाने वाले वह 23वें भारतीय बल्लेबाज बने।

इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा। इस शतक के साथ ही विराट ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। सहवाग और सचिन ने टेस्ट करियर में 6 बार दोहरे शतक जड़े हैं। वहीं, विराट कोहली के नाम अब 7 टेस्ट दोहरे शतक दर्ज हो गए हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका फ्रीडम ट्रॉफी 2019-20:
पहला टेस्ट- मयंक अग्रवाल (215)
दूसरा टेस्ट- विराट कोहली (254*)
तीसरा टेस्ट- रोहित शर्मा (212)

यह भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास का पहला मौका है, जब तीन भारतीय बल्लेबाजों ने एक ही सीरीज में दोहरे शतक जड़े हो।

loading...
=>

Related Articles