अन्य राज्य

केजरीवाल का BJP पर आरोप, दिल्ली में सत्ता पाते ही बिजली सब्सिडी करेगी खत्म

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली पर मिल रही सब्सिडी को लेकर बीजेपी पर बड़ा निशाना साधा है। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली में सत्ता में आते ही वो बिजली पर मिलने वाली सब्सिडी खत्म कर देगी। केजरीवाल ने बीजेपी के सांसद विजय गोयल के एक बयान के आधार पर ये आरोप लगाया। केजरीवाल ने शाहदरा और पहाड़गंज में पार्टी के वॉलियंटरों की बैठक को संबोधित करते हुए ये बयान दिया।

अरविंद केजरीवाल ने इंडियन एक्सप्रेस को बीजेपी सांसद के दिए हुए इंटरव्यू के आधार पर बीजेपी पर ये हमला बोला। गोयल से इंटरव्यू के दौरान हाल ही में दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने वालों को मिलने वाली सब्सिडी पर उनके रुख के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम सब्सिडी नहीं देंगे लेकिन ऐसा माहौल बनाएंगे कि लोगो को सस्ती बिजली मिले।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये अच्छा है बीजेपी ने चुनावों से पहले बिजली में मिलने वाली सब्सिडी को लेकर अपना इरादा स्पष्ट कर दिया है। बीजेपी के जिस वरिष्ठ नेता ने यह बयान दिया है, वो खुद सांसद हैं और उन्हें हर महीने 4,000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है। लेकिन उनको जनता को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलने पर दिक्कत होती है। वहीं विजय गोयल ने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य आप से कम कीमत पर बिजली देना है। बीजेपी सरकार के अधीन लोगों को मिलने वाली बिजली आप के द्वारा दी जा रही सब्सिडी से भी सस्ती होगी।

विजय गोयल ने कहा कि आप के नेता झूठ बोल रहे हैं कि बीजेपी सब्सिडी खत्म कर देगी। केजरीवाल बिजली कंपंनियों का विरोध करके चुने गए हैं, अब वह इन कंपंनियों को फायदा पहुंचा रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि केजरीवाल ने बिजली कंपनियों से कीमतों में कटौती करने के लिए क्यों नहीं कहा? इससे पहले आप सांसद ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो सब्सिडी छीन ली जाएगी।

गौरतलब है कि एक अगस्त 2019 को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली योजना का ऐलान किया था। इसके तहत जो पहली बार महीने में दो सौ यूनिट से कम बिजली खर्च करेगा उसको एक रुपये देकर बिजली बिल नहीं चुकाना होगा, यानी उसके लिए बिजली मुफ़्त हो जाएगी। वहीं 400 यूनिट तक बिजली का इस्तेमाल करने वालों को 50 फीसदी सब्सिडी मिलेगी। दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये केजरीवाल का वोटरों को लुभाने के लिए बड़ा कदम है। विपक्ष ने इसे लेकर केजरीवाल की आलोचना की थी।

loading...
=>

Related Articles