धर्म - अध्यात्म

दिवाली वाले दिन पीपल के पेड़ के नीचे गाड़ दे ये खास चीज, सारी परेशानियी एक झटके में समाप्त

दोस्तों पुरे देश में इन दिनों दीवाली का माहोल बन चुके हैं. दिवाली आने के पहले ही घरो और बाजारों में इसका इफ़ेक्ट नज़र आने लगा हैं. हर कोई साल के सबसे बड़े इस त्यौहार को अच्छे से मानाने की तैयारी में लगा हुआ हैं. शास्त्रों के अनुसार दीवाली का पर्व काफी शुभ रहता हैं. इस दिन जो भी काम किया जाता हैं उसमे सफलता मिलने के चांस बहुत अधिक होते हैं. इन दिनों भगवान आपकी सबसे ज्यादा सुनता हैं. इतना ही नहीं इन दिनों यदि आप कोई उपाय या टोटका करते हो तो उसके परिणाम भी जल्दी देखने को मिलते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक बेहद ख़ास और अनोखा उपाय बताने जा रहे हैं. यदि आप दीवाली वाले दिन इस उपाय को करते हैं तो आपकी लाइफ की कई सारी परेशानियाँ अपने आप ही समाप्त हो जाएगी.

Source-Google

दीवाली वाले दिन आप स्नान करने के बाद पीपल के 5 पत्ते ले आए. इस बात का ध्यान रहे कि ये सभी पत्ते हरे हो और कहीं से कटे या फटे ना हो. अब इन पत्तों को लेकर घर आ जाइए और भगवान के सामने एक लाल रंग का कपड़ा बिछा दीजिए. इस कपड़े पर पीपल के ये पाँचों पत्ते भी रख दे. अब पहले पत्ते के ऊपर एक रूपए का सिक्का रखे. ये सिक्का आपकी धन सम्बंधित परेशानियों को दूर करने में मदद करेगा.

दुसरे पत्ते पर आप सिंदूर और पानी से एक स्वास्तिक का निशान बना दे. इससे आपका भाग्य बुलंद होगा और सभी काम आसानी से होते चले जाएंगे. तीसरे पत्ते पर गेहू और चावल के कुछ दाने रख दे. इससे आपके घर कभी भी अन्न की कमी नहीं होगी और बरकत सदा बनी रहेगी. चौथे पत्ते पर काजल की सहायता से एक क्रॉस का निशान बना दे. इससे आपको कभी किसी की बुरी नज़र नहीं लगेगी और दुश्मन आपका बाल भी बांका नहीं कर पाएगा. अंत में पांचवे पत्ते पर अपनी पाँचों उँगलियों के निशान लगा दीजिए. इसके लिए आप हल्दी के घोल में अपनी उँगलियों को डूबा कर इसे पत्ते पर छाप दे. इससे आपकी बुरी किस्मत और दुर्भाग्य दूर चला जाएगा.

अब भगवान की आरती करे. आरती समाप्त होने पर सबसे पहली आरती भगवान को दे, दूसरी आरती इस लाल कपड़े पर रखे पाँचों पत्तों को दे और अंत में अप स्वयं भी ये आरती ले लेवे. अब भगवान के सामने हाथ जोड़ माथा टेके और इस लाल कपड़े को बाँध कर इसकी एक पोटली बना ले. ध्यान रहे पाँचों पत्ते और उन पर रखी सामग्रियां इस लाल रंग के कपड़े की पोटली में होना चाहिए. अब इस पोटली को लेकर किसी पीपल के पेड़ के पास जाए. यहाँ पीपल की कुमकुम और हल्दी से पूजा करे और 5 अगरबत्ती लगाए. अब इसी पेड़ के नीचे जमीन में एक गड्डा खोदे और लाल रंग की इस पोटली को इसमें गाड़ दे. अब जब आप वहां से जाए तो पीछे मुड़ कर पीपल के पेड़ को ना देखे.

यदि आप ये उपाय दिवाली वाले दिन करते हैं तो आपको काफी चौकाने वाले नतीजे देखने को मिल सकते हैं. यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

loading...
=>

Related Articles