उत्तर प्रदेशलखनऊ

नये बस स्टॉप से पॉलीटेक्निक पर यातायात समस्या दूर होगी

वेव मॉल के मेन सड़क के दोनों तरफ नये बस स्टाप का शुभारंभ परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने किया

एमडी डॉ. राजशेखर ने कहा, क्रमवार लगायी जायेगी ड्यूटी

रोजाना 800 रोडवेज बसों का होता है आवागमन, डग्गामार अभी भी समस्या

लखनऊ। पॉलीटेक्निक चौराहा ऐसी जगह हैं जहां पर अभी तक टैफिक जाम की समस्या बनी रहती थी। मगर आज इस चौराहे से थोड़ा हटकर यूपी रोडवेज ने सड़क के दोनों ओर दो बस स्टॉप के प्वाइंट्स तैयार किये हैं जिसका शुभारंभ आम पब्लिक के लिये किया जा रहा है। ये बातें प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र प्रभार अशोक कटारिया ने पॉलीटेक्निक चौराहे के समीप नवनिर्मित बस स्टॉप के उदघाटन मौके पर कहीं। विभागीय मंत्री ने कहा कि अब सड़क के दोनों तरफ अपने तय बस स्टॉप पर रोडवेज बसें रुकेंगी और इससे यात्रियों को आवागमन में काफी राहत मिलेगी। परिवहन मंत्री ने बस स्टॉप को एक जनसुविधा केंद्र का नाम देते हुए कहा कि जल्द ही इसमें एक शौचालय का भी निर्माण कराया जायेगा।

वहीं एमडी डॉ. राजशेखर ने बताया कि वेव मॉल के ठीक सामने मेन सड़क के दोनों तरफ नवनिर्मित बस स्टॉप के रखरखाव और यात्री सुविधाओं के मद्देनजर यहां पर क्रमवार कुछ रोडवेज सुपरवाइजरों की ड्यूटी लगायी जायेगी। बता दें कि पॉलीटेक्निक चौराहे से रोजाना तकरीबन 800 रोडवेज बसों का आवागमन दोनों तरफ की रूटों से होता है, ऐसे में बस स्टॉप बनाये जाने से निश्चित तौर पर रोडवेज मुसाफिरों को राहत मिलेगी। यही नहीं इस चौराहे पर सुबह से लेकर शाम तक टैफिक समस्या बने रहने के प्रकरण को लेकर हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लिया था जिसके निराकरण के लिये रोडवेज अफसरों ने इससे पहले कई बार यहां पर दौरा किया। लेकिन अब जाकर इस समस्या से थोड़ी-बहुत निजात स्थानीय लोगों के साथ रोडवेज यात्रियों को भी मिलेगी। हालांकि आये दिन इस चौराहे के आसपास से संचालित होने वाले डग्गामार बसों की काट अभी तक रोडवेज प्रबंधन नहीं ढूंढ पाया है।
इस दौरान रोडवेज मुख्यालय के अफसरों में सीजीएम टेक्निकल जयदीप वर्मा, जीएम पीआर बेलवरियार, अतुल भारती, आशीष चटर्जी, स्टाफ आफिसर आशुतोष गौड़, चीफ इंजीनियर इरफान आरएम पल्लव बोस, एसएम सत्यनारायण और एआरएम अधिकारियों में डीके गर्ग आलमबाग डिपो, काशी प्रसाद उपनगरीय डिपो, अमरनाथ सहाय चारबाग डिपो व श्वेता सिंह बीएसएम कैसरबाग स्टेशन सहित पीआरओ अनवर अंजार और अन्य रोडवेज अधिकारी मौजूद रहें।

loading...
Loading...

Related Articles