लखनऊ

डॉक्टर ने आपरेशन पर दो हजार मांगे,परिजनों ने किया जमकर हंगामा

लखनऊ। एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी अस्पतालों में अच्छे स्वास्थ्य के बड़े बड़े- दावे करती, तो वहीं दूसरी ओर राजधानी के बलरामपुरचिकित्सालय में डॉक्टरों की लगातार लापरवाही देखने को मिल रही है। इलाज को लेकर चिकित्सकों व मरीजों के बीच आए दिन कहासुनी हो रही है। ये कहासुनी हंगामा और झगड़े में तप्दील होती जा रही हैं। ठीक ऐसा ही मामला बलरामपुर अस्पताल के नेत्र रोग वार्ड में सोमवार को हुआ। जहां एक बुजुर्ग मरीज और उसके साथ आए उसके परिजनों ने यहीं के नेत्र चिकित्सक पर आंख के ऑपरेशन के लिए दो हजार रूपए मांगे जाने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। हंगामा हाथापाई तक पहुंच गया। ऐसे हालात में वहां सीएमएस को भी बीच-बचाव करना पड़ा। हालांकि तत्काल पहुंची पुलिस के समझौते के बाद हंगामा शांत हुआ। वहीं,बलरामपुर अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मामला संज्ञान में है जिसकी जॉच कार्रवाई जाएगी।

यह हैं मामला

तीमारदार ने चिकित्सक पर दो हजार मांगे जाने का लगाया आरोप

राजधानी  लखनऊ के मौलवीगंज के एक बुजुर्ग मरीज के आंखों की जांच के लिए उसके परिजन सोमवार को बलरामपुर अस्पताल के नेत्र रोग विभाग में उसे लेकर आए हुए थे। इसी दौरान बुजुर्ग के साथ आयी उसकी बेटी ने हंगामा शुरू दिया। जिसके बाद वहां हंगामा मच गया। मौके पर मौजूद नेत्र चिकित्सक और महिला के बीच तेज आवाज में बहस होने लगी। हंगामा कर रही महिला ने नेत्र चिकित्सक पर दो हजार मांगे जाने का आरोप लगाया। उसने बताया कि डॉक्टर साहब ने कहा कि अगर बेहतर इलाज चाहिए तो खर्च करने होंगे।

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को कराया शांत

गौरतलब है। कि आनन-फानन में वहां मौजूद लोगों में से किसी ने अस्पताल के सीएमएस को बुलवाया। सीएमएस के आने के बाद भी हंगामा शांत नहीं हुआ। हालांकि सीएमएस के पहुंचते ही कुछ देर के बाद पुलिस भी वहां आ गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक ये हंगामा दोपहर 12.30 के आस पास शुरू हुआ था जो करीब एक घंटे के तक चला। वहीं बलरामपुर अस्पताल के प्रवक्ता एसएम त्रिपाठी ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। जल्द ही पूरे मामले में जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

loading...
=>

Related Articles