टेक मित्र

त्योहारों के मौसम में लेने जा रहें हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर तो जरूर जान लें इससे जुड़ी ये बड़ी बातें

देश की जानी-मानी टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो ने कई साल बाद अपने मशहूर स्कूटर ब्रांड बजाज चेतक (Bajaj Chetak) को फिर से बाजार में हाल ही में पेश किया है. हालांकि यह पुराने चेतक स्कूटर से काफी अलग है, लेकिन कंपनी ने उसी ब्रांड नाम से इसे लोगों के दिलों में उतारने की कोशिश की है. कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर जनवरी 2020 में सबसे पहले पुणे में लॉन्च किया जाएगा. इसके कुछ समय बाद बेंगलुरु में लॉन्च होगा. बाद में धीरे-धीरे बाकी शहरों में उतारा जाएगा. बजाज ऑटो ने इसमें खास डिजाइन और फीचर्स के साथ उतारा है. आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें.

यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है

बजाज ऑटो ने इतने सालों बाद अपने चेतक ब्रांड नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है. इसे इलेक्ट्रिक ब्रैंड Urbanite के तहत उतारा है. यह स्कूटर काफी स्टाइलिश और अट्रैक्टिव दिखता है.

हाई क्वॉलिटी मटीरियल से तैयार

चेतक इलेक्ट्रिक एक प्रीमियम स्कूटर होगा. इसमें स्विचगियर, फुल-एलईडी लाइटिंग और डिजिटल कंसोल दिया गया है. बजाज ऑटो ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मिरर्स, साइड स्टैंड और फुट पेग्स को हाई क्वॉलिटी मटीरियल से तैयार किया है.

IP67-रेटेड लिथियम-आयन बैटरी पैक

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4kW इलेक्ट्रिक मोटर है. इसमें IP67-रेटेड लिथियम आयन बैटरी पैक है. याद रखें, इसकी बैटरी को निकाला नहीं जा सकता है. बॉडी पैनल्स पर जॉइंट्स बहुत कम नजर आते हैं और इसका पीछे का पूरा हिस्सा सिर्फ एक यूनिट जैसा दिखता है.

माइलेज भी शानदार

नया बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर इको मोड में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा.

कीमत थोड़ी अधिक होगी

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत सामान्य स्कूटर के मुकाबले अधिक होगी. कंपनी के एमडी राजीब बजाज ने संकेत दिए हैं कि इसकी कीमत 1.5 लाख रुपये से अधिक नहीं होगी.

loading...
=>

Related Articles