अन्य खबर

अगर कोई लड़की आपको करती है पसंद तब देती है ये 9 इशारे

कई दिनों से आप अपनी एक दोस्त की कंपनी को अचानक ही बहुत पसंद करने लगे हैं. उसके साथ रहना आपको अच्छा लगता है, उसकी बातें सुनना, उसके पुराने जोक्स पर भी जोर से हंसना, उसके घर-परिवार की छोटी बड़ी हर बात को तवज्जो देना आपको पसंद सा आने लगा है. जब वह आपके पास नहीं होती तो आपको अकेलापन और खालीपन महसूस होता है, उनसे दूर होने पर आप उन मोहतरमा के ख्यालों में ही खोए रहते हैं. तो मान लीजिए कि आप उस लड़की को पसंद करने लगे हैं.

लेकिन सवाल ये है कि उसके मन में क्या है. यह कैसे जाना जाए. वह आपकी दोस्त है, ऑफिस में सहकर्मी है या बस यूं ही किसी दोस्त की दोस्त है तो यह बात जानना और भी मुश्किल हो जाता है. हो सकता है कि आप खुद ही कभी-कभी अज्यूम कर लेते हों कि उनके मन में क्या है, लेकिन सही-सही समझ पाना कठिन है. और आप कई दिनों से इसी दुविधा में है कि कहीं अपने मन की बात कहने पर आप दोस्‍ती के रिश्‍ते से भी हाथ न धो बैठें. हम आपको बताते हैं कि आप इस परेशानी से कैसे खुद को बाहर निकाल सकते हैं एक हल के साथ.

1. जब फेरे बार-बार बालों में उं​गलियां

वैसे तो अक्सर लड़कियां अपने बालों पर हाथ फेरती नजर आती हैं लेकिन जब आपसे बात करने के दौरान वह अपनी बालों में उंगलियां फेरना शुरू कर दे और इठलाते हुए गोल-गोल घुमाने लगे तो समझें कि वो भी आपको चाहती है और आपको इशारे कर रही है. हालांकि इसे दो-तीन बार जांच लें. ज्यादा जल्दबाजी करना नुकसानदेह हो सकता है. इस दौरान आप आंखों पर गौर करें यदि आपको चाहती है तो आपसे बात करने के दौरान आंखों में प्यार साफ नजर आएगा.

2. बदला-बदला अंदाज

ज्यादातर समय प्यार का इजहार लड़के करते हैं. लड़कियां आई लव यू बोलने में शमार्ती है. ऐसे में वो प्यार का इजहार करने के बजाए आनी बातों से आपको कुछ ऐसे मैसेज देंगी जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो आपको चाहती हैं और इशारे दे रही है आप उसे प्रपोज करें. हालांकि इस दौरान आपको बर्ताव जब कभी थोड़ा अजीब भी लग सकता है लेकिन कहते हैं न कि प्यार में दिमाग काम करना बंद कर देता है और दिल जो कहता है वही करते हैं. जैसे- आप अपने दोस्तों के साथ ग्रुप में खड़े हैं और अचानक आपसे आकर कहेगी कि क्या इस समान को उठाने में तुम मेरी मदद कर सकते हो या लइब्रेरी में हैं तो बुक को ढूढ़ने में मेरी मदद कर सकते हो इत्यादि. इस तरह बातें जब ज्यादा होने लगे तो समझें कि आपको सिग्नल दे रही है अब आप प्रपोज कर सकते हैं.

3. खूबसूरत दिखने की होगी चाह

लड़की आपको चाहती है या नहीं यह उसके बॉडी लैंगवेज से भी पता चल जाता है. आपको देखते ही उसका हाव-भाव बदल जाएगा. आपके सामने आते ही लड़की की चंचलता बढ़ जाएगी. जैसे आपके साथ वह कहीं जा रही है तो भले ही वह लाख सज संवरकर आई है लेकिन फिर भी एक बार जरूर अपने मेकअप को जांचेगी. इतना ही नहीं आपकी बातों पर आवश्यकता से ज्यादा खुश होना जैसी आदतें भी आपके लिए एक सिग्नल है कि लड़की आपको चाहती है. यदि लड़की आपको चाहती है तो हमेशा कोशिश करेगी कि आपके सामने वह खूबसूरत ही दिखे.

4. ​थोड़ी अटखेलियां

जिस तरह आप अपने दोस्तों के साथ बातचीत के दौरान मस्ती में थोड़ी हाथापाई करते हैं वैसे ही प्यार में पड़ने पर लड़की भी आपके साथ करती है. बातों-बातों में आपसे उलझना और कुछ बोलकर फिर हल्के से मारना. किसी चीज को लेकर आपसे छीना-झपटी करना और आपकी फनी फोटो लेना. इस तरह के छोटे मोटे झगड़े कर या आपको चिढ़ा कर वो आपके ज्यादा नजदीक रहने की कोशिश करती है. इससे तरह की साइन मिले तो समझें कि लड़की ग्रीन सिग्नल दे रही है और प्रपोज करने का समय आग गया है.

5. बार-बार कॉल करना

यदि लड़की आपको चाहती है तो उसकी हर कोशिश यही होगी कि आप ज्यादा से ज्यादा समय उसके साथ रहें. ऐसे में जब उसके पास कोई बहाना नहीं होगा तो उसकी समस्याएं बढ़ जाएंगी और उसके लिए आपके पास कॉल करेगी. जैसे घर का कंप्यूटर खराब हो जाना या शॉपिंग करने जाना, घर के किसी सदस्य या रिश्तेदार के लिए गिफ्ट लेना आदि. इस तरह की बातें जब आपके साथ होने लगे तो समझ जाएं कि यह प्यार है.

6. आपके काम में आएगा उसे मजा

जब लड़की आपको चाहती है तो हर तरह से आपको इंप्रेस करने की कोशिश करती है. आपके पसंद और ना पसंद के साथ आपका जॉब भी उसे अच्छा लगने लगता है. आपके काम में वह इंटरेस्ट लेने लगती है और आपको इंप्रेस करने के लिए उसे जानने की कोशिश करने लगती है. खास बात हो यह होती है कि आपका जॉब उसे बहुत अच्छा और शानदार लगता है. रह-रह कर आपके काम को सराहा करेगी भले ही आप क्यों न कोई रूटीन जॉब कर रहे हों. यह आप भी जान सकते हैं कि यहां इंटरेस्ट जॉब में नहीं बल्कि आपमें है. इस तरह का सिग्नल ग्रीन सिग्नल है.

7. दिखेगी थोड़ी नर्वस

कुछ लड़कियों की आदत थोड़ी अलग होती है. वो प्यार को थोड़ा छुपाने की कोशिश करती हैं और ऐसे में वो नर्वस हो जाती हैं. यदि वो आपको चाहती है कि जिससे वो प्यार करती हैं वो उसके सामने शख्ति से पेश आए. परंतु दिल है​ कि गवाही नहीं देता. जिससे प्यार करते हैं उसके सामने चाह कर भी शख्त नहीं बन पाते और ऐसे में नर्वस हो जाते हैं. करने जाती हैं कुछ लेकिन कुछ और हो जाता है. जब आपके सामने बार-बार इस तरह की परेशानी होने लगे तो समझें कि लड़की आपके प्यार में है लेकिन बोलने से घबरा रही है.

8. आपके साथ होगी ज्यादा टची

यदि लड़की आपसे प्यार करती है तो आपसे ज्यादा टची होने की कोशिश करेगी. अर्थात आपको बार-बार फिजिकली टच करने की कोशिश करेगी. जैसे आपके कंधे पर सिर रखना, पीछे से आकर आपकी आंखे बंद करन और आपके बिल्कुल नजदीक बैटना. इतना ही नहीं बातों-बातों में अक्सर आपको टच करने का बहाना ढूंढ़गी. इस तरह का साइन जब मिलने लगे तो समझें कि लड़की आपको चाहती है और आप अपने प्यार का ​इजहार कर सकते हैं.

9. लाइक और कमेंट

इंटरनेट के इस दौर में प्यार का सिग्नल आपको​ सिर्फ आॅफलाइन ही नहीं मिलेगा बल्कि आॅनलाइन भी मिलने लगेंगे. यदि वो आपसे प्यार करती है तो आपके द्वरा फेसबुक पर पोस्ट किए जाने वाले हरेक पिक्चर को लाइक करना शुरू कर देगी और उस पर अच्छे कमेंट भी मिलेंगे. इतना ही नहींं आपके पुराने फोटो पर भी लाइक और कमेंट्स मिलेंगे. इससे आप समझ सकते हैं कि यह सिग्नल है प्यार का.

loading...
Loading...

Related Articles