मनोरंजन

‘Pati, Patni Aur Woh’ विवाद: कार्तिक आर्यन की फिल्म से हटेगा मैरिटल रेप से जुड़ा ये डायलॉग

कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे की आगामी फिल्म ‘पति, पत्नी और वो’ बहुत ही जल्द बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसमें सेक्स को लेकर बोले गए एक डायलॉग से दर्शक काफी नाराज हो गए.

डायलॉग पर मचे बवाल के बाद अभिनेत्री भूमि ने माफी मांगी और कहा कि उनका इरादा किसी को भी हर्ट करने का नहीं था. उन्होंने कहा कि अगर हमारे कारण किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो इसके लिए हम सभी से माफी मांगते हैं. वहीं इस बीच खबर आ रही है कि मैरिटल रेप से जुड़े इस डायलॉग को लेकर फिल्म प्रोडक्शन टीम ने इसे हटाने का फैसला लिया है.

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रोडक्शन के एक करीबी सूत्र का कहना है कि निर्माता कार्तिक आर्यन को मोनोलॉग असाइन करते चले गए और अब विवादित डायलॉग में संशोधन किया जाएगा.

सूत्र ने वेबसाइट को बताया, “चूंकि फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में कार्तिक आर्यन का ये मोनोलॉग हिट था, इसलिए इस फिल्म में भी ऐसा करने के बारे में सोचा गया, पर यह विवादों के घेरें में आ गया. अब इस आपत्तिजनक मोनोलॉग को एडिट कर दिया जाएगा.”

‘क्या है विवाद’
दरअसल ट्रेलर में कार्तिक आर्यन अपने दोस्त अपारशक्ति को कहते हैं कि, “बीवी से सेक्स मांग लें तो हम भिखारी, बीवी को सेक्स मना कर दें तो हम अत्याचारी और किसी तरह जुगाड़ लगाकर उससे सेक्स हासिल कर लें तो बलात्कारी भी हम ही.”

एक ट्विटर यूजर ने कहा ,”क्या ‘पति पत्नि और वो’ का ये डायलॉग मैरिटल रेप को सही ठहराता है?”. एक और यूजर ने इस डायलॉग को गलत ठहराते हुए लिखा कि “मैंने अभी ‘पति,पत्नि और वो’ का ट्रेलर देखा. बड़ा ही शर्मनाक बयान है. रेप को ”जुगाड़ सेक्स” कौन बोलता है? आपसे ये उम्मीद नहीं थी कार्तिक आर्यन”.

वहीं एक ने लिखा, ”जुगाड़ लगाकर सेक्स हासिल आकर लें” का क्या मतलब है कार्तिक आर्यन? अगर आपको एक महिला को अपने साथ संबंध बनाने के लिए जबरदस्ती का सहारा लेना पड़ता है, तो हमें आपको बताते हुए बेहद अफसोस हो रहा है कि रेप इसी को कहते हैं. भारत एक ऐसा देश है जहां महिलाओं के खिलाफ अपराध का ग्राफ नीचे जाने का नाम नहीं ले रहा. ऐसे में रेप और मैरिटल रेप जैसे गंभीर अपराधों को जस्टिफाई करते हुए संवाद और फिल्में बिलकुल भी रास आने वाली नहीं हैं.

पति,पत्नि और वो ऐडल्ट्री के ऊपर बनाई गई फिल्म है. जिसका कॉन्सेप्ट 1978 में बनी इसी नाम की फिल्म के ऊपर आधारित है.

loading...
=>

Related Articles