धर्म - अध्यात्म

अगर करेंगे चावल के ये उपाय तो हमेशा के दूर हो जाएंगी आपकी गरीबी

दुनियाभर में सफलता पाने के कई उपाय हैं जो अगर आप अपना लें तो आपका जीवन सफल हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको चावल के उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद आप अपने जीवन में सफलता ही सफलता पा सकते हैं. आइए बताते हैं आज आपको वह उपाय.

उपाय 1- शिवपुराण के अनुसार शिवलिंग पर चावल चढ़ाने से भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर हो जाती हैं और शिवजी की पूजा में सवा किलो चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं और पूजा के बाद चावल का दान किसी गरीब व्यक्ति को कर दें. कहा जाता है ऐसा हर सोमवार को करने से सभी मनोकामना पूरी हो जाती है.

उपाय 2- कहते हैं शुभ मुहूर्त में सुबह जल्दी उठें और सभी नित्य कर्मों के बाद लाल रंग का कोई रेशमी कपड़ा लें. इसके बाद कपड़े में पीले चावल के 21 अखंडित दाने रखें यानी कोई टूटा हुआ चावल न रखें. अब चावल को पीला करने के लिए हल्दी का उपयोग करें और चावल को कपड़े में बांध लें। इसके बाद माता लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करें और पूजा में चावल की ये पोटली भी जरूर रखें। अब पूजा के बाद लाल कपड़े में बंधे चावल घर की तिजोरी में रखें जिससे आपके यहाँ धन ही धन आएगा.

उपाय 3- कहा जाता है कुंडली में चंद्र अशुभ फल दे रहा हो तो अपनी माता से मुट्ठीभर चावल का दान नियमित रूप से करवाएं, क्योंकि ऐसा करने से चंद्र के दोष दूर हो जाते हैं.

उपाय 4- कहा जाता है नौकरी संबंधी परेशानी को दूर करने के लिए घर की छत पर पक्षियों के लिए चावल डालें क्योंकि इससे नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती है.

loading...
=>

Related Articles