खेल

Ind vs Ban T20: भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, रोहित शर्मा ने खेली 85 रनों की पारी

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 (T-20) सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने 8 विकेट से जीत लिया है। भारत की ओर कप्तान रोहित शर्मा की 85 रनों की पारी खेली। बता दें रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 153 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और बांग्लादेश को करारी मात दी।

बता दें कि इस सीरीज का पहला टी20 (T-20) मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया। जहां भारतीय टीम को बांग्लादेश ने 7 विकेट की करारी शिकस्त दी। वहीं अब दूसरे टी20 में शानदार जीत के बाद भारत और बांग्लादेश ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के 85 रनों की दमदार पारी खेली

बांग्लादेश की टीम एक समय 11वें ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन चहल (28 रन पर दो विकेट), दीपक चाहर (25 रन पर एक विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (25 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम (36), सौम्य सरकार (30), कप्तान महमूदुल्लाह (30) और लिटन दास (29) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।बांग्लादेश की टीम अंतिम आठ ओवर में 56 रन ही जोड़ सकी।श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा।

loading...
=>

Related Articles