अंतरराष्ट्रीय

अफगानिस्तान के काबुल में कार धमाका, 7 लोगों की मौत, 7 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक धमाका हुआ है. पुलिस डिस्ट्रिक्ट-15 के कसाबा एरिया में कार में हुए धमाके में 7 लोगों की मौत हुई, जबकि 7 से अधिक लोग घायल हैं. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि अभी टारगेट के बारे में जानकारी नहीं है. फिलहाल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

पुलिस के मुताबिक, काबुल शहर के पीडी 15 में कसाबा क्षेत्र में स्थानीय समयानुसार सुबह 7:25 बजे विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में इलाके के कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए. एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि धमाका काफी जोरदार था. कई लोगों की मौत हुई है. पीड़ितों को एम्बुलेंस से ले जाया गया है.

इससे पहले अफगानिस्तान के पूर्वी अफगानिस्तान में 18 अक्टूबर को एक मस्जिद में हुए बम विस्फोटों में 62 नमाजियों की मौत हो गई और सौ से अधिक घायल हो गए. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट उस वक्त हुआ जब जुमे (शुक्रवार) की नमाज के लिए मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे थे.

नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने बताया कि हस्का मेना जिले के जाव दारा इलाके की मस्जिद के अंदर कई विस्फोट हुए. विस्फोट में मस्जिद की छत पूरी तरह से ढह गई.

loading...
Loading...

Related Articles