18+

जो लोग करते हैं ज्यादा सेक्स उन्हें होते हैं ये बेहतरीन फयदे

आपको शायद यह बात स्पष्ट रूप से इस बात को नहीं जानते है की सेक्स करना जीवन के लिए और पुरुषों और महिलाओं के लिए बेहद फायदेमंद होता है. जिससे आपका और आपके साथी का मूड अच्छा होने के साथ साथ आपकी चर्बी भी बर्न होती हैं और लंबी जिंदगी की तरफ बढ़ते हैं. वही ऐसा भी माना जाता है, कि ज्यादा और कम अंतराल पर सेक्स करने के भी शरीर को बहुत फायदे पहुंचते है. वही जब इस बात की खोज की गयी तो हाल ही में हुए एक शोध साइकोलॉजिकल साइंस में सामने आया है कि जो लोग ज्यादा सेक्स करते हैं वो ज्यादा आकर्षक होते है. जानकारी है कि जंहा 216 नए शादीशुदा जोड़ों पर दो शोध किया गया. वही इन शोधों के आधार पर इस बात का पता चला कि जो लोग कम अंतराल पर सेक्स करते हैं उनके लुक्स में भी निखार आता है, खास बात तो महिलाओं में इसका असर पहले दिखाई देता है.

विशेषज्ञों की माने तो पहले भाग में लोगों से पूछा गया कि वे अपने रिश्ते से कितने संतुष्ट व खुश हैं. दूसरे में उन्हें कंप्यूटर पर उनके पार्टनर की एक तस्वीर चंद मिनटों के लिए दिखाई गई और जिसके साथ में एख शब्द लिखा हुआ था. वही लोगों को बटन दबा कर ये बताना था कि लिखा हुआ शब्द उनके पार्टनर के संदर्भ में सकारात्मक है या नकारात्मक. फिर उनसे पूछा गया कि वे माह या सप्ताह में कितनी बार सेक्स करते हैं.

सूत्रों में यह जानकारी सामने आई है कि इन सब प्रश्नों के आधार पर सामने आया कि जो लोग ज्यादा सेक्स करते हैं उन्हें अपने पार्टनर सकारात्मक नजर आए. इस तरह उनका रिश्ता भी मबूत हुआ और ज्याजा सेक्स करने से पार्टनर भी आकर्षक लगने लगा.

सेक्स के फायदे
थकान और मानसिक तनाव कम होता है.
सेक्स करने से आता है निखार
सप्ताह में 3 बार करेंगे सेक्स तो शरीर रहेगा फिट
सेक्स करने से आपको जीवन बनता है सुखद
महिलाओं के लिए सेक्स है फायदेमंद

loading...
=>

Related Articles