Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

रेडियो पाकिस्तान: इमरान सरकार ने पाकिस्तान में बंद हिंदू मंदिरों को फिर से खोलने का फैसला किया

इस्लामाबाद: नई साज सज्जा के साथ बंद पड़े हिंदू मंदिरों को पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार ने देश में फिर से खोलने का फैसला किया है. लंबे समय से पाकिस्तान में रहने वाला हिंदू समुदाय इसकी मांग करता रहा है. ‘रेडियो पाकिस्तान’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी तहरीके इंसाफ के केंद्रीय सूचना सचिव अहम जवाद ने यह जानकारी दी है. उन्होंने अपनी पार्टी की सरकार की दस उपलब्धियों का ब्योरा जारी करने के दौरान हिंदू मंदिरों से जुड़े फैसले की जानकारी दी.

फवाद ने अपने बयान में कहा कि देश का हिंदू समुदाय लंबे समय से इन बंद पड़े मंदिरों को खोलने की मांग करता रहा है. सरकार ने अब इस पर सहमति जताते हुए इन मंदिरों को नए सिरे से खोलने का फैसला किया है.

बयान में जवाद ने सरकार की जिन दस उपलब्धियों का उल्लेख किया है, उनमें सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के घाटे में कमी और बिजली उत्पादन की 11 परियोजनाओं पर समझौता शामिल हैं.

बयान में दावा किया गया है कि टेक्सटाइल के निर्यात में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. ग्वादर में चीन की मदद से अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण शुरू हो चुका है. युवाओं के स्वरोजगार के लिए योजना भी शुरू कर दी गई है.

loading...
=>

Related Articles