धर्म - अध्यात्म

सुगंध का उपयोग कर कैसे बन सकते हैं धनवान, जानिए 5 उपाय

हिन्दू धर्म और में या खुशबू का बहुत महत्व माना गया है। कहते हैं कि सुगंध का संबंध से है और यदि शुक्र ग्रह उत्तम होता है तो लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। आओ जानते हैं कि सुगंध से कैसे प्राप्त किया जा सकता है इसके 5 उपाय।
1.कपड़े-शरीर पर करें सुगंध का उपयोग : प्रतिदिन घर से निकलने वक्त अपनी नाभि में चंदन, गुलाब व मोगरे का इत्र लगाएं, इससे संपन्नता और वैभव बढ़ता जाएगा। इसके अलावा चाहें तो वस्त्रों भी सुगंध का उपयोग करें।
2.पर्स और तिजोरी में सुंगध का उपयोग : यदि आप चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा नोटो से भरा रहे तो आप अपने भूरे रंग के पर्स में दस रुपए के दो और 20 रुपए का दो नोट चंदन का इत्र लगाकर रखें। वैसे तो तिजोरी में सुगंधित दृव्य या इत्र, परफ्यूम आदि नहीं रखने चाहिए लेकिन चंदन का उपयोग कर सकते हैं।
3.हनुमानजी को चढ़ाएं सुंगध : 21 मंगलवार तक हनुमान जी को चमेली का तेल, केवड़े का इत्र और 5 गुलाब के फूल चढ़ाएं। जल्द ही आपकी धन संबंधी समस्या दूर होगी।
4.सुगंध का उपयोग : महालक्ष्मीजी की पूजा के समय मां को एक इत्र की शीशी चढ़ाएं। उसमें से एक फुलेल लेकर मां को अर्पित करें। फिर पूजा के पश्चात् उसी शीशी में से थोड़ा इत्र स्वयं को लगा लें। इसके बाद रोजाना इसी इत्र में से थोड़ा-सा लगा कर कार्य स्थल पर जाएं तो रोजगार में वृद्धि होने लगती है। इसके अलावा शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को माता लक्ष्मी को इत्र एवं श्रृंगार की वस्तुएं भेट करें। इस उपाय से घर में धन एवं समृद्धि भी बरकरार रहेगी।
5.घर में करें सुगंध का प्रयोग : घर के सभी कमरों में सुगंध का अच्छे से प्रयोग करें। इसके लिए स्प्रे करें या धूपबत्ती से सुगंधित वातावरण बनाएं। हर दिन बदल बदल कर सुगंध का प्रयोग करें। घर के अंदर या आसपास सुगंधित पौधे या वृक्षों को लगाएं। जैसे रातरानी, मोगरा, चमेली, मधुमालती आदि।
loading...
=>

Related Articles