धर्म - अध्यात्म

पति-पत्नी में कभी नहीं होगी लड़ाई, बस कर लें ये 7 उपाय

पति-पत्नी के बीच नोक-झोंक बहुत ही आम बात है, लगभग सभी कपल्स के बीच ये चलता रहता है। इससे रिश्ते में मिठास और प्यार नजर आता है। लेकिन यही नोक-झोंक जब लड़ाई झगड़े में बदल जाये तो यह रिश्ते को खत्म कर देती है। जी हां, जीवनसाथी के साथ लड़ाई झगड़ा ना सिर्फ रिश्ते को खत्म करता है बल्कि घर का वातावरण भी खराब कर देता है।

यदि आपकी जीवनसाथी के साथ नहीं बन रही है। रोज आपके झगड़े हो रहे हैं या रिश्ते में मिठास फीकी पड़ गई है तो वास्तुशास्त्र के कुछ विशेष उपाय हैं। जिन्हें ध्यान में रखकर काम करेंगे तो आपका रिश्ता मजबूत हो सकता है। तो आइए जानते हैं वास्तु के कुछ विशेष उपाय….


1. पति-पत्नी कभी भी अपना बिस्तर खिड़की से सटाकर ना लगायें। ऐसा करने से दोनों के रिश्तें में कपड़वाहट और तनाव पैदा होता है। अगर खिड़की के पास ही बिस्तर लगाने की जगह हो तो अपने सिर के पास और खिड़की के बीच पर्दा डाल दें।

2. घर में हर दिन घी का दीपक जलाना चाहिए। घी का दीपक जलाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह घर में होता है। एक बात का ध्यान रहे की दीपक लगाते समय लौ पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर होनी चाहिए। यदि दिशा का ज्ञान न हो तो बीच में गोल बत्ती लगाकर दीपक जलायें।

3. दंपती को सोते समय सिर हमेशा दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। इससे उत्तर की ओर से बहने वाली सकारात्मक चुंबकीय ऊर्जा आसानी से शरीर में प्रवेश करती है और चक्रों को ऊर्जा प्रदान करती है। इससे नींद भी अच्छी आती है।

4. डबल बेड पर गद्दा सिंगल ही होना चाहिए। दो सिंगल गद्दे रिश्ते को बुरी तरह प्रभावित करते हैं। इससे मानसिक संतुलन बिगड़ता है और पति-पत्नी के बीच संबंधों में दरार आती है।

5. अगर पति-पत्नी के बीच के झगड़े को दूर करना चाहते हैं, तो ऐसे में नियमित रूप से गुड़ डालकर सूर्य को अर्घ्य देने से लाभ होगा।

6. अगर घर में रोजाना पति-पत्नी का झगड़ा होता है, तो ऐसे में नियमित रुप से घर में नमक वाले पानी का पोंछा लगाने से नकारात्मक शक्ति में कमी आती है। जिससे रिश्तों में मधुरता बढ़ती है।

loading...
=>

Related Articles