Main Sliderराष्ट्रीय

श्रीलंका के अगले राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को पीएम मोदी ने चुनाव जीतने पर बधाई दी

श्रीलंका के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गोटबाया राजपक्षे को बधाई दी और कहा कि वह दोनों राष्ट्रों के बीच रिश्तों के और गहरे होने की उम्मीद करते हैं. श्रीलंका में आज घोषित हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम में राजपक्षे ने जीत दर्ज की है.

मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘राष्ट्रपति चुनावों में जीत के लिये आपको बधाई गोटबाया.मैं, हमारे दोनों देशों और नागरिकों के बीच घनिष्ठ तथा भाइचारे वाले संबंधों को और अधिक मजबूत करने, शांति, समृद्धि और क्षेत्र में सुरक्षा के लिये आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं.’.

श्रीलंका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रविवार को जारी किए गए परिणाम में पूर्व रक्षा सचिव गोटाबाया राजपक्षे ने जीत दर्ज कर ली है. बता दें कि राजपक्षे का झुकाव चीन की ओर बताया जाता है. श्रीलंका में हुए घातक आतंकवादी हमले के सात माह बाद कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हुई था. चुनाव आयोग ने बताया है कि लगभग पांच लाख मतों की गणना के बाद मुख्य विपक्षी उम्मीदवार राजपक्षे 50.51 प्रतिशत वोटों के साथ आगे हैं, जबकि पूर्व आवासीय मंत्री सजीत प्रेमदासा को 43.56 फीसद वोट मिले हैं. प्रेमदासा ने अपनी हार स्वीकार कर ली है.

प्रेमदास ने कहा है कि, ‘लोगों का फैसले का सम्मान करना और श्रीलंका के सातवें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने के लिए गोटबाया राजपक्षे को बधाई देना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.’ प्रेमदास के बयान से पूर्व राजपक्षे के प्रवक्ता ने चुनाव नतीजों की आधिकारिक घोषणा से पहले दावा किया है कि 70 वर्षीय सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल ने शनिवार को हुए चुनाव में जीत हासिल की है.

loading...
=>

Related Articles