कानपुर

जनप्रतिनिधियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की सुनवाई विशेष अदालत में शुरू   

कानपुर। जनप्रतिनिधियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की सुनवाई अब कानपुर की विशेष अदालत में शुरू हो गई है। अपर जिला जज.11 बालकृष्ण एन.रंजन को विशेष न्यायाधीश के रूप में मुकदमों की सुनवाई का जिम्मा सौंपा गया है। इलाहाबाद की विशेष अदालत से कानपुर के 21 मुकदमों की फाइलें वापस भेजी गई हैं।
इलाहाबाद में मुकदमों की सुनवाई के दौरान लगभग सभी फाइलों में अभियुक्तों और गवाहों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुए थे,लेकिन तामील एक भी नहीं हुए। मुकदमों के जल्द निस्तारण के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एडीजे.11 ने एसएसपी को नोटिस भेजकर अभियुक्तों और गवाहों को कोर्ट में हाजिर करने के आदेश दिए हैं।
फतेहपुर से सांसद रहे कांग्रेस नेता राकेश सचान पर सर्वाधिक पांच मुकदमे हैं। बिठूर से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा और हमीरपुर से भाजपा से विधायक रहे अशोक सिंह चंदेल पर तीन.तीन मुकदमे,सपा से एमएलसी रहे लालसिंह तोमर और आर्यनगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी पर दो-दो मुकदमे दर्ज हैं। सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर एक मुकदमा है। इसके अलावा अभयराज सिंह चंदेल, संजय निषाद, विजय बहादुर,दिलीप कुमार और कल्लू के खिलाफ भी एक.एक मुकदमा है।
loading...
=>

Related Articles