उत्तर प्रदेश

घर में बिजली का कनेक्शन ही नहीं, मगर आ गया सवा 3 करोड़ का बिल

हमारे देश का बिजली विभाग अपने उटपटांग कारनामों की वजह से हमेशा सुर्ख़ियों में बना रहता है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए बिजली विभाग ने एक बार फिर से ऐसा काम किया है जिसकी वजह से अब बिजली विभाग पर भरोसा नहीं आर पा रहे है।

ताजा मामला है उत्तरप्रदेश के सहारनपुर का, जहां एक छोटे से किसान परिवार के घर 3 करोड़ 25 लाख 76 हजार 834 रुपए का बिजली बिल आया है। सबसे हैरानी की बात ये है कि उस किसान परिवार के घर में बिजली का कनेक्शन है ही नहीं। इस भरी भरकम बात को सुनकर गांव के आसपास के लोग पीड़ित के घर पहुंचने लगे है। लोग जानना चाहते है कि आखिर किसान परिवार के घर में ऐसा क्या है जो इतना महंगा बिल आया है।

सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के लखनौती के पास गांव दूधला में एक रविंद्र उर्फ बिट्टू पुत्र सुशील कुमार का परिवार रहता हैं । परिवार छोटा सा हैं और पेशे से किसान हैं । उनका कहना है कि उनके यहां बिजली का कनेक्शन ही नहीं हैं और बिजली विभाग ने 3 करोड़ 25 लाख 76 हजार 834 रुपये का बिल भेज दिया हैं । रविंद्र ने इस बिल की जानकारी बिजली विभाग को दी है ।

किसान ने बताया कि विभाग द्वारा उसके पिता सुरेश कुमार और सुशील पुत्र विशंभर के नाम से जारी नोटिस में 2 किलो वाट का घरेलू कनेक्शन दिखाया गया है। जबकि उन्होंने कभी घरेलू कनेक्शन लिया ही नहीं । नोटिस में गांव का नाम भी नहीं लिखा है और बताया यह भी जा रहा है कि उनके पिता की मृत्यु 5 वर्ष पूर्व हो गई थी ।

अब विभाग के कर्मचारी किसान परिवार पर बिल जमा करने का दबाव बना रहे है। साथ ही बिल नहीं जमा करने पर आरसी काटने की भी चेतावनी दे रहे है।

loading...
=>

Related Articles