खेल

छह दिसंबर को होने वाले मुंबई टी-20 पर मंडराया खतरा, सुरक्षा देने को लेकर पुलिस ने खड़े किए हाथ

छह दिसंबर को मुंबई में होने वाले टी-20 मैच पर खतरा मंडरा रहा है। मुंबई पुलिस ने बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि के चलते मैच के लिए सुरक्षा इंतजाम उपलब्ध करवाने से हाथ खड़े कर दिए हैं। मुंबई पुलिस का कहना है कि बाबा साहब के लाखों अनुयायी इस दौरान शहर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। लिहाजा मुंबई पुलिस हाईअलर्ट पर रहेगी। ऐसे में इसी दिन मुंबई में होने वाले भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टी-20 मैच के लिए सुरक्षा उपलब्ध करवाना मुश्किल हो सकता है।

मीडिया से बात करते हुए मुंबई पुलिस के एक आला अफसर ने कहा कि, ‘कानून-व्यवस्था के लिहाज से यह हमारे लिए बहुत अहम दिन है। हम इस मैच के लिए सिक्योरिटी कवर नहीं दे पाएंगे।’ वहीं, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सूत्रों ने कहा कि अंतिम फैसला पुलिस के आला अफसरों से बातचीत के बाद ही किया जाएगा।

दोनों पक्षों के बीच बुधवार को एक मीटिंग हो चुकी है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पास एक विकल्प निजी सुरक्षा कंपनियों की सेवाएं लेने का भी है। पिछले साल भी सुरक्षा कारणों से वानखेड़े स्टेडियम का मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में शिफ्ट किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की आवश्यकता होगी। वानखेड़े स्टेडियम में पिछली बार इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ आयोजित किया गया था। विंडीज टीम भारत दौरे में 3 वन-डे और इतने ही टी-20 खेलेगी। शुरुआत वानखेड़े स्टेडियम में टी-20 से होने वाली है।

loading...
Loading...

Related Articles