धर्म - अध्यात्म

धनवान बनने के लिए पूर्णिमा की रात बस करलें ये सरल उपाय, कभी नहीं होगी धन-संपदा की कमी

एक इंसान की आम जरूरत होती है रोटी, कपड़ा और मकान. इंसान कपड़ा और मकान के बिना तो रह सकता है लेकिन रोटी के बिना नहीं. व्यक्ति के जीवन में खाने का महत्व सबसे ज्यादा है. दिन भर की मेहनत के बाद वह रोटी सुकून से खाना चाहता है. मनुष्य दो वक़्त की रोटी के लिए ही काम करता है. वह दिन रात मेहनत करके पैसे कमाता है ताकि वह और उसका परिवार कभी भूखा न रहे. रोटी भारत का सबसे प्रसिद्ध व्ययंजन माना जाता है.

घर की पूजा के समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान

भारत के हर घर में रोटी बनती है. रोटी एक ऐसा व्यंजन है जिसे सब्जी, दाल के साथ खाया जाता है. रोटी स्वास्थ्य की दृष्टि से भी बेहद फायदेमंद माना जाता है. रोटी में अनेकों पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जो आपको अच्छी सेहत देते हैं. वैसे देखा जाए तो रोटी का महत्व बहुत ज्यादा है. यदि आपके घर पर भी कोई साधू या निर्धन आता है तो आप सबसे पहले उसे रोटी ही देते हैं. कभी किसी गाय या जानवर को कुछ खिलाना होता है तो आप उसे रोटी ही खिलाते हैं. भूखे व्यक्ति या जानवर को रोटी खिलाना पुण्य का काम माना जाता है. भूखे को रोटी खिलाकर आप सभी पापों से मुक्त हो सकते हैं.

व्यापार में लगातार हो रहा घाटा तो करें कपूर का ये उपाय

शास्त्रों में भी रोटी के बहुत सारे चमत्कारी उपाय बताये गए हैं. इन उपायों को करने से घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है. रोटी के इन उपायों को अपनाकर आप धन सम्बंधित सभी परेशानियों को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको रोटी से जुड़े कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. इन उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन में कभी धन-संपदा की कमी नहीं होती और वह एक खुशाल जीवन व्यतीत करता है. लेकिन इस बात का खासतौर पर ध्यान देना है कि ये उपाय आपको पूर्णिमा वाली रात को ही करना है.

करें रोटी का ये चमत्कारिक उपाय

  • इस उपाय के लिए सबसे पहले आप पूर्णिमा की रात को एक मीठी रोटी देसी घी लगाकर बना लें.
  • रोटी बनाकर इसे किसी लाल रंग के कपड़े में बांध लें और घर के मुखिया या फिर किसी कमाने वाले सदस्य के साथ पीपल के पेड़ के पास जाकर नीचे कोई कपड़ा या फिर आसन बिछाकर बैठ जाएं.
  • अब लाल कपड़े में लपेटी रोटी को खोल लें. ध्यान रहे कि इस रोटी पर चांद की रौशनी पड़नी चाहिए. रोटी पर चांद की रौशनी पड़ते हुए माता लक्ष्मी का ध्यान करें और रोटी का एक छोटा सा टुकड़ा पीपल के पेड़ के पास रख दें.

  • हथेली की ये रेखा बताती है बनेंगे वैज्ञानिक या होंगे शातिर अपराधी

  • ये करने के बाद एक टुकड़ा रोटी का तोड़कर खुद अर्पित कर लें. आपके साथ जो सदस्य गया है उसे भी रोटी का निवाला खिलाएं. जो रोटी बच जाए उसे किसी जानवर या गाय को खिला दें.
  • बता दें, उपाय वाले दिन आपको व्रत भी रखना होगा. याद रखें कि उपाय करते समय रोटी को पीपल के पेड़ के नीचे ही तोड़ना है. कुछ ही दिनों में आपको उपाय का लाभ दिखने लगेगा.
loading...
=>

Related Articles