कानपुर

विमला नर्सिंग कालेज में रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

कानपुर। विमला नर्सिंग एण्ड फार्मेसी कालेज में रक्तदान षिविर का आयोजन मेडिकल कालेज कानपुर के नेतृत्व में विमला कैम्पस हरदौली में समपन्न हुआ। कार्यक्रम में रक्तदान आयोजन की षुरुआत कालेज के डायरेक्टर डा0 अजीत सिंह, डा0 आदित्य गुप्ता, डा0 अजय सचान, श्रीमती रानीबाला (प्राचार्य) के द्वारा रक्तदान करते हुए की गई जिसमें कुल 31 यूनिट रक्तदान हुआ। इस रक्तदान में सबसे मुख्य बात यह रही कि इतनी अधिक संख्या में महिलाओं ने रक्तदान एक साथ किया जो कि एक गौरव की बात है। इस प्रकार के आयोजन से बच्चों को समाज को प्रेरणा मिलती है एवं किसी जरुरतमंद को रक्त आधान कर जान बचाई जा सकती है।
जी0एस0वी0एम0 मेडिकल कालेज कानपुर के नेतृत्व में रक्तदान शिविर में आई डा0 षाजिया, श्री विनोद कमल, उमेशचन्द्र नेहा यादव एवं टीम ने रक्तदाताओं का हेल्थ चेकअप एवं रक्तदान करवाया। कार्यक्रम में मेडिकल कालेज टीम ने प्रमाणपत्र वितरित कर रक्तदानियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम ब्यवस्था में डा0 अजय सचान, डा0 पवन गुप्ता, श्री रामू यादव, एवं समस्त नर्सिंग एवं फार्मेसी स्टाफ व बच्चों का सराहनीय योगदान रहा। छात्राएं प्रीती कुषवाहा, राजकुमारी, श्रेया, आलोक, अभिनव, कुनाल निर्भय, प्रिया ने रक्तदान कर लोगों के जीवन बचाने का संकल्प रक्तदान करते हुए किया।
फैमिली हास्पिटल के डायरेक्टर डा0 अजीत सिंह ने पहले रकतदान किया उसके बाद मरीजों को हेल्थ चेकअप शिविर में अपनी सेवाएं दी। विमला कैम्पस में आयोजित मेडिकल कैम्प में 227 क्षेत्रीय मरीजों को आए हुए विषेशज्ञ डाक्टरों ने उपचार, सलाह एवं दवाओं का वितरण किया गया। स्त्री रोग विषेशज्ञ डा0 रितु सिंह ने महिलाओं से जुडी समस्याओं एवं बीमारियों का उपचार देते हुए अनेकानेक भ्रान्तियों को भी दूर किया। इस कार्यक्रम में वीणापाणि इण्टर कालेज लक्षमणपुर के इण्टरमीडिएट के छात्र-छात्राओं को रक्तदान के लाभ एवं उसके महत्व पर जानकारियां दी गई कालेज के प्रबन्धक/प्राचार्य कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
कालेज के डायरेक्टर डा0 अजीत सिंह ने भी लोगों को बीमारियों से बचने एवं रक्तदान से जुडी भ्रान्तियों को दूर किया एवं अधिक से अधिक इस पुनीत कार्य में सहयोग की अपील की तथा कालेज में समय समय पर ऐसे आयोजनों को करते रहने की बात कही।
loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button