मनोरंजन

वॉर ने तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड, जानिए कितना हुआ कलेक्शन

नई दिल्ली। रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर 2019 की सबसे बड़ी फ़िल्म बन चुकी है और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आने से पहले फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई का पहाड़ खड़ा कर दिया है। गुरुवार (28 नवंबर) को वॉर ने सिनेमाघरों में रिलीज़ के 8 हफ़्ते पूरे कर लिये और कलेक्शन 318.01 करोड़ हो चुका है। सिर्फ़ आठवें हफ़्ते में वॉर ने 8 लाख रुपये जमा किये हैं।

वॉर 2 अक्टूबर को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने 53.35 करोड़ की धमाकेदार ओपनिंग ली थी, जबकि ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म ने 166.25 करोड़ का कलेक्शन किया था। मिड वीक रिलीज़ की वजह से वॉर को 5 दिनों का ओपनिंग वीकेंड मिला था। वहीं, 9 दिनों के पहले हफ़्ते में वॉर ने 238.35 करोड़ बटोरे थे। दूसरे हफ़्ते में वॉर ने 49.65 करोड़, तीसरे हफ़्ते में 21.35 करोड़, चौथे हफ़्ते में 5.32 करोड़, पांचवें हफ़्ते में 2.34 करोड़, छठे हफ़्ते में 76 लाख और सातवें हफ़्ते में 16 लाख का कलेक्शन किया था।

वॉर को सिद्धार्थ आनंद ने निर्देशित किया। रितिक और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी पहली बार पर्दे पर एक साथ आयी। दर्शकों ने भी इस जुगलबंदी को ख़ूब पसंद किया था। वॉर रितिक और टाइगर दोनों ही कलाकारों के करियर की सबसे अधिक बिजऩेस करने वाली फ़िल्म बनी है। दोनों ही कलाकारों ने इस फ़िल्म से 300 करोड़ क्लब में डेब्यू किया है।

400 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

नवंबर तक वॉर 2019 की सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फ़िल्म है। अब दिसम्बर में सलमान ख़ान की दबंग 3 और अक्षय कुमार की गुड न्यूज़ रिलीज़ होने वाली है। अब देखना यह है कि क्या दबंग 3 और गुड न्यूज़ वॉर के रिकॉर्ड को तोड़ पाती हैं? दबंग 3 को प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया है। दबंग फ्रेंचाइजी की तीसरी फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा फीमेल लीड रोल में हैं और सई मांजरेकर डेब्यू कर कर रही हैं।

वहीं, अक्षय कुमार की गुड न्यूज़ को राज मेहता ने निर्देशित किया है और करण जौहर ने इसका निर्माण किया है। स्पर्म एक्सचेंज के अनोखे विषय पर बनी फ़िल्म में करीना कपूर ख़ान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फ़िल्म के ट्रेलर को काफ़ी पसंद किया गया है।

loading...
=>

Related Articles