अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान कनेक्शन निकला लंदन हमलावर का , POK में बनाया था आतंकी ट्रेनिंग कैंप

लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। इस घटना में एक व्यक्ति और एक महिला की मौत होने के साथ-साथ तीन लोग घायल भी हो गए। बता दें कि इस हमलावर की पहचान हो गई है, इस संदिग्ध का नाम उस्मान खान है और इसका रिश्ता पाकिस्तान से जुड़ गया है।

वह 10 साल पहले अपने तीन जिहादी साथियों के साथ पाकिस्तान गया भी था। उसकी योजना पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में एक टेररिस्ट ट्रेनिंग कैंप स्थापित करने की थी। ब्रिटिश कोर्ट ने उस्मान को 2012 में भी आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तत होने का दोषी पाया था।

ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोग मारे गए थे। वहीं स्कॉटलैंड यार्ड ने फर्जी विस्फोटक जैकेट पहने एक पुरुष संदिग्ध को घटनास्थल पर मार गिराने की पुष्टि की थी। लंदन ब्रिज उन इलाकों में से एक है जहां जून 2017 में आईएसआईएस के आतंकी हमले में 11 लोगों की जान गई थी।

Pok में बनाया था आतंकी ट्रेनिंग कैंप

बता दें कि उस्मान खान पाक अधिकृत कश्मीर में खानदानी जमीन थी, जहां पर उन्होंने पर आतंकी ट्रेनिंग कैंप भी बनाया था। स्कॉटलैंड यार्ड के हेड ऑफ काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग में असिस्टेंट कमिश्नर नील बासु ने बताया, ‘इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है,’ मामले की जांच कर रहे भारतीय मूल के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस्मान शुक्रवार दोपहर को लंदन ब्रिज के पास ऐतिहासिक बिल्डिंग फिशमोंगर हॉल में एक समारोह में शामिल हुआ था।

loading...
=>

Related Articles