अंतरराष्ट्रीय

इस्राइल ने उठाया बड़ा कदम, हमास पर जवाबी कार्रवाई

हमास के ठिकानों को इस्राइल की तरफ से एक बार फिर हवाई हमलों का निशाना बनाया गया है. यह कार्रवाई पिछले दिनों गाजा पट्टी इलाके में हुए रॉकेट हमलों के जवाब में की गई है. इस्राइली सेना ने कहा कि उसने गाजा पट्टी क्षेत्र में इन हवाई हमलों में हथियार बनाने वाली एक इकाई समेत हमास के कई इलाकों को निशाना बनाया है. जिसे लेकर जानकारी सामने आई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमास को फलस्तीन का कट्टरपंथी सुन्नी-इस्लामी आतंकी संगठन माना जाता है.फिलहाल यह पता नहीं चला है कि हमास ने इस्राइल की तरफ रॉकेट क्यों दागे थे लेकिन यह संगठन समय-समय पर इस्राइल में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता रहता है. हमास के ये विद्रोही इस्राइली सेना से फलस्तीन के इलाकों को खाली कराने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संभवत: उसने इसी मकसद से दोबारा मिसाइल दागी हों. एक सप्ताह में संघर्ष विराम तोड़ने की यह दूसरी घटना है. इस बीच इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, यदि गाजा में किसी को लगता है कि वह ऑपरेशन ब्लैक बेल्ट के विरुद्ध सिर उठा सकता है तो यह उसकी सबसे बड़ी गलतफहमी होगी. बता दें कि दोनों के बीच चली इस लड़ाई में अब तक काफी संख्या में आम नागरिकों की मौत हो चुकी है.

loading...
=>

Related Articles