उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश 16 सितम्बर : ​कल से अब तक की संक्षिप्त खबरें

लखनऊ में स्वाइन फ्लू के 22 नए मरीज
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू के 22 नए मरीजों की पहचान की गई है। इन्हें मिलाकर राजधानी में अब तक स्वाइन फ्लू के 2,086 मामले सामने आ चुके हैं।

नहर में पानी न होने से फसले सूखी, किसान बेहाल
बहराइच। विकास खंड नवाबगंज मे मौसम की बेरुखी से किसानो की फसल सूख रही है। ऐसे मे सिंचाई का एकमात्र सहारा सूखी पड़ी नहर किसानों को चिंता मे डाले हुये है।

दुबई भेजने के नाम पर 560 युवकों से तीन करोड़ की ठगी, एक को पकड़ा
ग्रेटर नोएडा। जनपद में दुबई भेजने के नाम पर 560 युवकों से करोड़ों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में लोगों हंगामें के बाद पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है।

जम्मू में बलिया का बीएसएफ जवान शहीद
लखनऊ/बलिया।उत्तर प्रदेश के बलिया का एक जवान शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान सीमा रेखा पर संघर्ष विराम के दौरान शहीद हो गया। बीएसएफ के सिपाही बिजेंद्र बहादुर सिंह के घर पर उनके शहीद होने की सूचना मिलने के बाद से ही कोहराम मचा है।

अनुसूचित जाति के व्यक्ति ऋण के लिए 30 तक कर सकते हैं आवेदन
मिर्जापुर। अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को स्वरोजगार के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं। इच्छुक व्यक्ति 30 सितम्बर तक आवेदन कर सकते हैं।

8 साल पुराने हत्या के मामले में आरोपी को आजीवन कारावास
फतेहपुर। अदालत ने हत्या के मामले की सुनवाई की और सबूतों पर मुख्य हत्यारोपी को उम्रकैद की सजा सुनायी है। वहीं दूसरा हत्यारोपी संदेह का लाभ पाते हुए छूट गया।

लघुशंका के लिए देर रात उठा युवक तीसरे मंजिल से गिरा नीचे, मौत
फतेहपुर। खखरेडू थाने के भदौहा गांव में बीती रात तीसरी मंजिल से गिरकर 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई। घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

बाढ़ के कारण 6 एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त
लखनऊ। पूर्वी सीमान्त रेलवे के कटिहार एवं अलीपुर द्वार मंडलों में भारी वर्षा एवं बाढ़ के कारण 6 गाड़ियों का संचलन निरस्त रहेगा। यह जानकारी पूर्वात्तर रेवले के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी संजय यादव ने तरुणमित्र को दी।

अधेड़ फांसी पर झूला, हत्या का आरोप
फतेहपुर। कोतवाली क्षेत्र के बेलदरिया मे बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों मे एक लगभग 55 वर्षीय विकलांग अधेड़ ने घर के अन्दर फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। वहीं मृतक की पत्नी ने मोहल्ले के ही एक युवक पर हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया।

मायके में रही रही महिला ने खाया जहर, मौत
फतेहपुर। सुल्तानपुर घोष थानाक्षेत्र के प्रेमनगर अपने मायके में रह रही एक लगभग 38 वर्षीय महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिसे उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिटायर पुलिस कर्मी से एक लाख की टप्पेबाजी
फतेहपुर। शहर के पथरकटा स्थित भारतीय स्टेट बैंक से एक लाख रूपये निकाल मोटर साईकिल की डिग्गी में रखकर पास में स्थित डीबीआई बैंक में नये खाता खुलने की पासबुक लेने गये युवक की डिग्गी से एक लाख रूपये की टप्पेबाजी कर ली गयी है।

योगी व समेत पांचों एमएलसी 18 को लेंगे विधान परिषद की शपथ
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा समेत भारतीय जनता पार्टी के पांचों नव निर्वाचित विधान परिषद सदस्य आगामी 18 सितम्बर को परिषद् की सदस्यता की शपथ लेंगे।

नाले से मिला 10 दिन से पुरानी शव, पहचान नहीं
बहराइच। दरगाह थाना क्षेत्र के डिगिहा इलाके में एक नाले से लाश मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की कार में नशेबाज ने मारी टक्कर, हिरासत में
कानपुर देहात। जनपद के मूसा नगर इलाके के गजनेर रोड़ पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की कार सड़क हादसा का शिकार हो गई। हालांकि हादसे में मंत्री बाल-बाल बच गई।

गला रेता शव रेलवे क्रासिंग के पास पर फेंका, शिनाख्त नहीं
बस्ती। जनपद के मुण्डेरवा थाना क्षेत्र के कुर्थिया रेलवे क्रासिंग के पास शुक्रवार सुबह गला रेता खून से लथपथ शव मिलने से लोगों में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बेटी से छेड़छाड़ के विरोध पर मां-बाप की हत्या, दो भाई समेत कई घायल
बिजनौर। जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सदपुरा में बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपी ने अपने पिता व साथियों के साथ लड़की के माता-पिता की चाकुओं से गोदकर कर हत्याकर दी।

केजरीवाल यूपी निकाय चुनावों में नहीं करेंगे प्रचार : संजय
लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि छह महीने गुजरने के बाद सरकार ने लोगों को निराश किया है।

बहन की हत्या कर भाई ने फैलाई चोटी कटवा की अफवाह
नोएडा। जनपद के शहर नोएडा के थाना सेक्टर-49 में चोटी कटवा के बहाने भाई ने बहन की हत्या कर दी। आरोपी ने स्वीकार किया है कि बहन के प्रेम प्रसंग के चलते उसने बहन की हत्या कर दी।

हां योगी सरकार को खरीदनी पड़ रही महंगी बिजली : कैबिनेट मंत्री
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने माना कि प्रदेश में बिजली की समस्या है और उसे दूर करने के लिए कभी कभी महंगी बिजली खरीदनी पड़ रही है।

शिक्षा के लिए आयीं विद्या माँ को बेच दिया, चौकीदार निलम्बित
बहराइच। शिक्षा के लिए प्रदेश सरकार की ओर से भेजी गई लाखों रुपए की किताबों को कबाड़ में दीपावली के पटाखे बनाने के लिए बेच दिया गया। इस मामले में चौकीदार को निलम्बित कर दिया गया है।

पांच वाहन लुटेरे गिरफ्तार, 17 बाइक बरामद
बाराबंकी। बाराबंकी पुलिस ने कोतवाली नगर थाना क्षेत्र से पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है। जिनकी निशानदेही पर 17 मोटरसाइकिल बरामद की है।

पिकअप के रौंदने से साईकिल सवार की मौत
प्रतापगढ़। जनपद के कुंडा थाना क्षेत्र के रानीगंज इलाके में पिकअप के रौंदने से में साइकिल सवार अधेड़ की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

नगर निगम ठेकेदार की गोली मारकर हत्या
इलाहाबाद। जनपद के कैन्ट थाना क्षेत्र के मिलिट्री फार्म के अंदर अज्ञात बदमाशों ने नगर निगम ठेकेदार पंकज पोरवाल की तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

हादसे में चालक की मौत
हापुड़। थाना हापुड़ देहात क्षेत्र में एनएच 09 पर कैंटर के टायर बदल रहे चालक को टेंपो ने रौंद दिया जिससे चालक की मौत हो गई है।

झगड़े के आरोप में दोनों पक्षों के 10 लोग गिरफ्तार
हापुड़। धौलाना थाना क्षेत्र के गांव बझैड़ा कलां में गुरूवार की रात्रि में युवक की मौत के मामले को लेकर पहुंची पुलिस से भी कुछ लोगों ने जमकर अभद्रता की ।

फेल होने पर स्नातक की छात्रा ने लगाई फांसी
लखनऊ। राजधानी के इंदिरानगर के मुंशीपुरवा गांव में शुक्रवार दोपहर स्नातक की छात्रा ने आत्महत्या कर ली।

चोरी की बाइक और जेवरों के साथ तीन गिरफ्तार
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र से पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से चोरी की बाइक, जेवर और मोबाइल बरामद हुए है।

सांप के डसने से महिला की मौत
कौशाम्बी। जनपद के मंझनपुर इलाके में सांप के काटने से एक महिला की मौत हो गई।

दो लाख के चोरी के केबिल के साथ चोर गिरफ्तार
लखनऊ। विभूतिखंड थाने की पुलिस ने दो लाख 25 हजार कीमत के केबिल के साथ एक चोर को गिरफ्तार किया है।

इनामी मुठभेड़ में गिरफ्तार, साथी फरार
मुजफ्फरनगर। थाना शाहपुर पुलिस ने क्षेत्र मेंं हुई मुठभेड़ में 5000 रूपये का पुरस्कार घोषित अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

गांधी जयंती पर महिलाएं चलाएंगी शराब बन्दी सत्याग्रह
लखनऊ। शराब बन्दी संयुक्त मोर्चा की बैठक आज मीराबाई मार्ग स्थित आर्य समाज मन्दिर में प्रधान देवेन्द्र पाल वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

तालाब में नहाने गए दो सगे भाइयों समेत चार बच्चे डूबे, मौत
बाराबंकी। जनपद के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र में तालाब में नहाने गए दो सगे भाइयों समेत चार बच्चों की डूबने से मौत हो गयी। सभी बच्चे एक ही परिवार के थे।

मुंगरी से पीट-पीट कर वृद्धा की हत्या, बेटी घायल
हरदोई। थाना कोतवालीनगर क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों ने घर में घुस कर मुंगरी से पीट-पीट कर वृद्धा की हत्या कर दी। वहीं उसकी बेटी को गंभीर रूप् से घायल कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सर्राफा की हत्या कर शव फेंका
आगरा। जनपद के थाना मलपुरा के ग्राम जरूआ कटरा से 12 दिन से लापता चल रहे सराफ नवल किशोर वर्मा का शव शुक्रवार को सुबह बरार गांव में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ठगी करने वाला बदमाश गिरफ्तार
गाज़ियाबाद। पुलिस द्वारा अपराधियों की ताबड़तोड़ गिरफ्तारी में उपनिरीक्षक पुष्पराज कुशवाहा ने पुलिस बल के साथ शुक्रवार को लोगों से ठगी करने वाले एक अभियुक्त वसीर पुत्र बसरूद्दीन निवासी लोनी को गिरफ्तार किया है।

फांसी लगाकर नव विवाहिता की हत्या, पति व जेठ गिरफ्तार
मथुरा। राया थाना क्षेत्र के गांव कोयल में ससुराल वालों ने नवविवाहिता को फांसी लगाकर मार डाला। मायके वालों की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पति और जेठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com