अन्य खबरशिक्षा—रोजगार

रेलवे में 3500 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

Indian Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे दसवीं और ITI पास युवाओं को सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका दे रहा है. आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2019 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 31 दिसंबर 2019 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, भारतीय रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवारों का चयन चीफ वर्कशॉप मैनेजर करियर एंड वैगन ब्रांच पेराम्बूर, पोदानूर, कोयंबटूर, सेंट्रल वर्कशॉप पर्सनल ब्रांच पोनमलाई, त्रिची के लिए किया जाएगा. उम्मीदवार ने दसवीं और ITI डिप्लोमा किया है वह इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

संस्था का नाम- भारतीय रेलवे (IR)
पद नाम- रेलवे अप्रेंटिस

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी विषय में दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI डिप्लोमा भी किया हो.

पदों की संख्या- 3585

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 31 दिसंबर 2019 को कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 1 दिसंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 31 दिसंबर 2019

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://iroams.com/Apprentice/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

loading...
=>

Related Articles