कानपुर

सतरंगी रोशनी से जगमाएगा गंगा बैराज, घाटों के किनारों पर होगी पेंटिंग

14 दिसंबर को प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां तेज

कानपुर।14 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री जब कानपुर में होंगे तो केवल गंगा अपनी पूरी रवानी के साथ बहेंगी बल्कि सतरंगी रोशनी से बैराज भी जगमाएगा। गंगा के दोनों तटों पर इसकी महत्ता को प्रदर्शित करती पेंटिंग भी यहां के आकर्षण को और चार चांद लगाएगी। इसको लेकर प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने स्थानीय अफसरों को निर्देश दिए हैं।
14 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कानपुर दौरे को लेकर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन,सिंचाई एवं जलसंसाधन मंत्री महेंद्र सिंह, प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार  दोपहर गंगा बैराज का निरीक्षण किया। इसके पहले उन्होंने सीएसए जाकर वहां की व्यवस्थाअेां को देखा। दोनों मंत्रियों ने गंगा का जलस्तर सही रखने के साथ ही साफ.सफाई पर जोर दिया।
गंगा बैराज को आकर्षक तरीके से सजाने के दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान सिंचाई एवं जलसंसाधन मंत्री महेंद्र सिंह ने गंगा बैराज को आकर्षक तरीके से सजाने को कहा। उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में किसी भी कार्य की गुणवत्ता खराब नहीं होनी चाहिए। जो भी काम होना चाहिए वह स्थाई होना चाहिए जिससे कि प्रधानमंत्री के जाने के बाद भी जब लोग यहां आए तो उन्हें गंगा की निर्मलता की तरह सुकून का एहसास हो। उन्होंने बैराज पर आकर्षक लाइटिंग लगाने के निर्देश दिए हैं जिससे शाम के समय यहां का नजारा और ज्यादा भव्य लगे।
सिंचाई एवं जलसंसाधन मंत्री महेंद्र सिंह ने गंगा के जलस्तर को लगातार मेनटेन करने के निर्देश दिए। मौके पर सिंचाई विभाग के अफसरों ने बताया कि नरोरा से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि 13 तक गंगा में पर्याप्त जलस्तर होना चाहिए।  बता दें कि कानपुर दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी अटल घाट से बोट पर सवार होकर सीसामउ नाले को देखने जा सकते हैं।
loading...
Loading...

Related Articles