Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

सूडान में कारखाने में भीषण विस्फोट, 18 भारतीय श्रमिकों की मौत, 130 से अधिक घायल

नई दिल्ली। सूडान में एक एलीपीजी टैंकर में विस्फोट होने से 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें कई भारतीय भी शामिल हैं। भारतीय दूतावास के मुताबिक ,चीनी मिट्टी के कारखाने में हुये इस विस्फोट में करीब 18 भारतीयों की मौत हुई है। वहीं हादसे में 130 से अधिक लोग घायल भी गए। सूडान में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को हुई घटना में भारतीयों के मारे जाने की सूचना दी।

सूडान के इस दर्दनाक हादसे पर भारतीय विदेश मंत्री एस जय शंकर ने दुख जताया है। सूडान में चीनी मिट्टी के कारखाने में एक एलीपीजी टैंकर में विस्फोट की दुखद सूचना मिली। यह जानकर दुख हुआ कि कुछ भारतीय श्रमिकों ने अपनी जान गंवाई है जबकि कुछ अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

दूतावास ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, ”अभी तक मिली रिपोर्टों के अनुसार भारतीय श्रमिकों समेत कई लोगों की मौत हुई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। उसने बताया कि कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक काम करते हैं।

सूडान सरकार ने कहा कि घटना में 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग जख्मी हो गए। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि घटनास्थल पर सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण नहीं थे। सरकार ने कहा, ”वहां पर ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था जिससे आग फैल गई। मामले की जांच चल रही है।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com