अन्य राज्य

कर्नाटक के 15 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान जारी

बेंगलुरु। कर्नाटक के 15 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान गुरुवार सुबह शुरू हो गया है हालांकि इसकी रफ्तार अभी धीमी है

निवार्चन क्षेत्रों में 4,185 मतदान केंद्रों पर करीब 37.78 लाख लोगों के मतदान करने की उम्मीद है। जिन क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं उनमें अथानी, कागवाड़, गोकक, येल्लापुर, हीरेकेरुर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबल्लपुर, केआर पुरम, यशवंतपुर, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसकोटे, केआर पेट और हुनसुर शामिल हैं।

दो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों- मुस्की (रायचुर जिला) और आर आर नगर (बेंगलुरु) में उपचुनाव रोक दिये गये हैं क्योंकि मई 2018 के राज्य विधानसभा चुनावों में उनके परिणामों को लेकर कर्नाटक उच्च न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) के 17 बागी विधायकों को आयोग्य ठहराये जाने के कारण जो विधासभा सीटें रिक्त हो गई थीं उन्हें भरने के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। इन बागी विधायकों के कारण जुलाई में राज्य में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार गिर गयी थी और इसके बाद भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई थी। उपचुनाव के परिणाम नौ दिसंबर को घोषित किये जाएंगे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button