उत्तर प्रदेशलखनऊ

हैदराबाद के बाद अब उन्नाव में निर्भया जैसी हैवानियत  

लखनऊ।  देश की राजधानी दिल्ली में निर्भया कांड को लोग भूल भी नहीं पाये थे कि हैदराबाद में डॉक्टर की सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या कर दी गई। वहीं अब उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक गैंगरेप पीड़िता को जिन्दा जलाया गया। वहीं गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता जिन्दगी और मौत के बीच सांसे गिन रही है।  चिकित्सकों ने पीड़िता की हालत बेहद नाजुक बतायी है। वहीं इस शर्मनाक घटना से विपक्षी राजनीतिक पार्टियां सरकार पर हमलावर है।  बताते चलें कि 16 दिसंबर 2012 निर्भया काण्ड ने पूरे देश की आंखे खोल दी थीं।  जिसने बिना कुछ कहे व्यवस्था पर सवालों की झड़ी लगा दी थी। देश के लोग जागे, उठे और एक नई क्रांति नजर आई। महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित कड़े कानून बने और अफसरों की जिम्मेदारियां तय की गईं। दिन बीते और  समय गुजरा मगर अफसोस कि दिल्ली की दुस्साहसिक वारदात के आठ साल बाद भी देश वहीं आकर खड़ा है। हैदराबाद में महिला डॉक्टर व उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता के संग हैवानियत के मंजर से पूरा देश रूबरू है।  लोगों में पहले से ज्यादा गुस्सा, गम व आक्रोश है,  लेकिन बेबसी भी हावी है। वह इसलिए क्योंकि जिम्मेदार सो रहे हैैं।

सीतापुर में किशोरी संग गैंगरेप
जनपद सीतापुर के तालगांव कोतवाली इलाके में बीते मंगलवार की देर शाम एक किशोरी संग सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस केस दर्जकर जांच में जुटी है। तालगांव कोतवाली के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी देर शाम गांव के बाहर नित्यक्रिया को गई थी। आरोप है कि यहां पहले से ही घात लगाए बैठे दो युवकों ने उसे दबोच लिया और गन्ने के खेत में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपित मौके से फरार हो गए। परिजनों ने इलाके के बलदेवपुरवा मजरा मदनापुर निवासी रूपेश, योगेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

हैदराबाद में डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या
हैदराबाद के बाहरी इलाके में 27 नवंबर को करीब  24 साल की उम्र के चार लोगों ने एक महिला डाक्टर के साथ बलात्कार किया और बाद में उसे जिंदा जला दिया। साइबराबाद पुलिस ने इन सभी आरोपियों को बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि महिला ने हैदराबाद के बाहर टोंडुपल्ली टोल प्लाजा पर अपनी स्कूटी पार्क की थी और लॉरी के अंदर बैठे हुए ये लोग शराब पी रहे थे । तभी इन्होंने इस महिला के साथ इस घटना को अंजाम देने की साजिश रची। हालांकि  इस घटना से पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com