कारोबार

रेलवे देने वाला है अपने ग्राहकों को ये खास सुविधा, मिलेगी ‘खुशियों की डिलीवरी’

नई दिल्ली. भारतीय रेल (Indian Railway) में सफर के दौरान आपके खाने का एक्स​पीरियंस बदलने वाला है. भारतीय रेलवे ने रेल यात्रा को और आरामदायक बनाने के लिए नई पहल की है, जिसका नाम ‘खुशियों की डिलीवरी’ रखा गया है. दरअसल, रेलवे में केटरिंग की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी IRCTC अपने ई-केटरिंग​ सिस्टम को रिब्रैंड करने की कोशिश कर रही है.

इन ब्रांडेड खानों की होगी डिलीवरी
इसके लिए IRCTC ने 700 फूड वेंडर के साथ डील की है, जो देशभर में करीब 350 रेलवे स्टेशनों पर आपको मनपसंद खानों की डिलीवरी करेंगे. IRCTC की इस खास डील के तहत रेल सफर के दौरान Subway, डोमिनॉज पिज्जा, बिरयानी ब्लूज की मशहूर बिरयानी, हल्दीराम की राजकचौरी, समेत कई तरह के खानों की डिलीवरी हो सकेगी. इसमें दक्षिण भारतीय व्यंजन भी शामिल होंगे.

अधिक से अधिक यात्रियों को कवर करने की कोशिश
इन 350 रेलवे स्टेशनों को कुछ इस प्रकार से चुना गया है ताकि इनसे गुजरने वाली लगभग सभी ट्रेनें और रेलवे रूट कवर किया जा सके ताकि अधिक से अधिक मुसाफिर इसके दायरे में आ सकें. बता दें कि बीते 1 साल में IRCTC को केटरिंग बिजनेस से खासा फायदा मिला है. इसी को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी नए कलेवर में ‘खुशियों की डिलीवरी’ नाम से पेश कर इसे और बढ़ाने का प्रयास कर रहा है.

रेलवे को हो रहा फायदा

मौजूदा समय में IRCTC को हर माह करीब 21,000 फूड ऑर्डर ई-केटरिंग के ​माध्यम से मिलते हैं, जबकि एक से डेढ़ साल पहले यह आंकड़ा केवल 8,000 के करीब ही था. IRCTC को हर ऑर्डर पर करीब 12 फीसदी का कमीशन मिलता है.

loading...
Loading...

Related Articles