लाइफ स्टाइल

अगर आपकी शादी में आ रही हैं परेशानी तो अपनाएं ये टिप्स, जल्द मिल जाएगा जीवनसाथी

ऐसा होता है कि शादी टूट जाती है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही परेशानी आ रही है तो हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। इंसान की हर चीज पर वास्तुशास्त्र से जुड़ी होती हैं और जब शादी की बात होती हैं तब हम कुंडली के साथ साथ वास्तु भी देखते हैं इसलिए कहा जाता है कि इसका शादी से भी गहरा नाता होता है।अगर आप इन सभी परेशानी से दूर रहना इन तरीकों को अपना कर देख सकते हैं-

गलत दिशा में सोने से भी विवाह जैसे शुभ कामों में बाधा आ जाती है। ऐसे में जिन लड़कियों की शादी होने में अड़चन आ रही है वो दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए।

काले रंग से काफी लड़कियों से प्यार होता है लेकिन कही न कहीं उनका ये प्यार उनकी शादी के लिए हानिकारक हो जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार काला रंग शादी में सबसे बड़ी बाधा होती है। इसलिए काले रंग की चीजें से जितना दूरी बनाई जा सके बना लें।

हर किसी का घर बीम पर ही खड़ा होता है। लेकिन कुंवारी कन्याओं को कभी भी बीम के पास नहीं सोना चाहिए। वास्तुशास्त्र के मुताबिक ऐसी जगह पर सोने से विवाह में काफी अड़चन आती है।

जिस कमरे में आप सोते हैं उसका रंग आपकी जिंदगी पर काफी गहरा असर डालता है। कमरे का रंग डार्क नहीं होना चाहिए। क्योंकि गहरा रंग आपके माइंड पर भी काफी बुरा प्रभाव डालता है। इसके साथ ही आपको बता दें वास्तु के मुताबिक हल्का रंग शुभ माना जाता है। इसलिए आप कमरे को चमकीला, पीला, गुलाबी रंग दीवारों पर करवा सकते है।

loading...
Loading...

Related Articles