Main Sliderअन्य राज्य

202 साल पुराने हिंदू स्कूल में प्राथमिक स्तर पर अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई शुरू करने की मंजूरी

कोलकाता। कोलकाता के 202 साल पुराने हिंदू स्कूल में प्राथमिक स्तर पर अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। बता दें कि इसके लिए राज्य सरकार से अनुमति मिली गई है। इस बारे में स्कूल शिक्षा आयुक्त सौमित्र मोहन ने शुक्रवार (06 दिसंबर) को स्कूल के प्रिंसिपल को पत्र लिखा है। उस पत्र में कहा गया है कि अगले अकादमिक वर्ष से बांग्ला-मीडियम के साथ-साथ अंग्रेजी-मीडियम में शुरू करने की भी मंजूरी मिल गई है। इस पहल से शिक्षा मंत्री का मानना है कि छात्रों में अंग्रेजी की पड़क मजबूत होगी। बता दें कि यह स्कूल का इतिहास काफी पुराना है और इससे चालू करने के फैसले से स्थानियों में काफी खुशी का माहौल है।

नए मीडियम की शुरुआत मौजूदा संसाधन से की जाय
इस मामले में पत्र में लिखा गया है कि नए मीडियम की शुरुआत मौजूदा संसाधन के साथ की जा सकती है। अगर स्कूल प्रशासन को ऐसा लगता है कि इसकी ज्यादा जरुरत है वह वह इसकी शुरुआत जल्द से जल्द कर सकता है। इसके साथ साथ उसकी विस्तृत जानकारी एक सप्ताह के समय में स्कूल शिक्षा विभाग को दे दी जाए।

मिलेगी अंग्रेजी पर अच्छी पकड़
मामले में बयान देते हुए शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इससे पहले कहा था कि सरकारी स्कूलें अगले सत्र से अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करेंगी ताकि छात्र उस भाषा में बेहतर हो सकें। इसके साथ निजी अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ाने में अक्षम लोगों के बच्चों को इसके माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भी मिल सकेगी।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com