पटनाबिहार

छात्रसंघ जदयू व एबीवीपी को इस बार लगा है झटका, जेएसीपी ने अध्यक्ष पद किया हासिल

पटना। पटना विश्वविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनावों में पहली बार पूर्व सांसद पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार छात्र परिषद (जेएसीपी) ने अध्यक्ष पद हासिल किया है। जेएसीपी के उम्मीदवार मनीष कुमार 440 वोट से पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष चुने गए हैं। इससे पहले साल 2017-18 में हुए छात्रसंघ चुनावों में जेएसीपी को अध्यक्ष पद के चुनाव में दूसरा स्थान हासिल हुआ था। जेएसीपी ने इस बार चुनावों में एआईएसएफ के साथ गठबंधन में लड़ा है।

वहीं, पटना विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष के पद पर राजद के उम्मीदवार निशांत कुमार को जीत मिली है। उन्होंने लोजपा के प्रियरंजन कुमार को 701 वोट से हराया। जबकि महासचिव पद पर एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव को 862 वोट से एकतरफा जीत मिली है।

संयुक्त सचिव पद पर भी एकतरफा मुकाबले में जेएसीपी के आमिर राजा ने 532 वोट के अंतर से जीत दर्ज कराई। वहीं कोषाध्यक्ष पद पर आइसा का कब्जा हुआ, आइसा प्रत्याशी कोमल कुमारी को इस पद पर जीत हासिल हुई। कोमल ने 690 वोट के विशाल अंतर से जीत दर्ज की।

पिछले चुनाव में सेंट्रल पैनल पर पूरी तरह जदयू और एबीवीपी का कब्जा रहा था। छात्रसंघ जदयू ने अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की थी जबकि एबीवीपी ने उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पद हासिल किया था। इस बार चुनावों में एबीवीपी को महासचिव पद तो हासिल हो गया लेकिन जदयू के पूरे पैनल को किसी भी सीट पर बढ़त नहीं मिली है। पीयू प्रशासन ने इस बार मतगणना के लिए कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट का कैंपस चुना था।

loading...
Loading...

Related Articles