Main Sliderराष्ट्रीय

दिल्ली भीषण आग कान्ड, मरने वालों संख्या हुई 43 , पीएम मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली। दिल्ली के अनाजमंडी इलाके में रविवार तड़के लगी भीषण आग में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि संकरी गलियों में स्थित पैकेजिंग और बैग बनाने वाली फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने से आग लगी। दिल्ली पुलिस के अनुसार, इनमें से अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। मरने वाले अधिकतर लोग यूपी और बिहार के बताए जा रहे हैं।
अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आवासीय इलाके में चलाई जा रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 50 से अधिक लोग थे।

दमकल के अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर आरएमएल अस्पताल एवं हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है।

फैक्ट्री मालिक फरार, हिरासत में भाई
पुलिस ने बिल्डिंग मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक, बिल्डिंग का मालिक दिल्ली के सदर बाजार का रहने वाला है। फैक्ट्री के मालिक की तलाश में जारी है।

घटनास्थल जाएंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल थोड़ी देर में घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने कहा कि अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना दुखद है और दमकल कर्मी लोगों को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। वहीं घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है और लोगों की मदद कर रही है।

पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना को बेहद भयानक बताया। उन्होंने कहा कि अधिकारी आग लगने के स्थल पर लोगों को सभी संभव मदद मुहैया करा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘आग की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, आग में झुलसे लोगों के तेजी से ठीक होने की कामना करता हूं।’ गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए ट्वीट किया है कि संबंधित अधिकारियों को तत्काल आधार पर सभी संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com