खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के लिए विराट कोहली की सीरीज जीत पर निगाहें, अब से कुछ ही देर में टॉस

नई दिल्ली:  वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 जीतने पर टीम इंडिया की निगाहें, हैदराबाद में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का दिया208 रन का लक्ष्य  विराट की कप्तानी पारी की बदौलत 8 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था. ऐसे में टीम इंडिया के हौसले बुलंदी पर हैं तो वहीं वेस्टइंडीज टीम को भी कई मोर्चों पर खुद को बेहतर करने की जरूरत है.

कैसी होगी पिच
अब यहां हुए पिछले मैचों में स्पिनर्स ने बढ़िया प्रदर्शन किया है. इसके बाद भी पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद बताई जाती है.

कैसा होगा मौसम
वैसे तो इन दिनों तिरुवनंतपुरम में मौसम कुछ गर्म और उमस भरा होता है, लेकिन बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता, हालांकि बारिश हुई तो कम समय के लिए ही होगी. मैदान का जल निकासी व्यवस्था बहुत ही बढ़िया बताई गई इस लिए बारिश लंबे समय तक मैच को नहीं रोक सकती. इसके बाद भी मौसम के हालात बल्लेबाजी के मुफीद ही माने जा रहे हैं.

पोलार्ड को नहीं लगता है कि वे हैं ज्यादा पीछे
हैदराबाद में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा था कि उनकी टीम के गेंदबाजों की ओर से दिए गए अतिरिक्त 23 रनों ने ही मैच में अंतर कर दिया. पोलार्ड का इशारा यही था कि अगर उनकी टीम की गेंदबाजी जरा सी अनुशासित होती तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता है. वहीं पोलार्ड अपनी टीम की बैटिंग से संतुष्ट दिखे.

टीम इंडिया को इन बातों का रखना है ख्याल
टीम इंडिया को हैदाराबाद में जीत के बावजूद कुछ चुनौतियों को पार पाने की जरूरत है. टीम का फील्डिंग का स्तर चिंताजनक हो गया है. कैच छूट रहे हैं थ्रो सटीक नहीं हैं. टीम ने 14 अतिरिक्त रन दिए थे. वहीं रोहित, पंत और श्रेयस अय्यर इस मैच में लंबी पारी खेलने को बेताब होंगे. टीम हैदराबाद में विराट पर निर्भर दिखी थी, लेकिन केएल राहुल ने अपने फॉर्म से कुछ हद तक इसे नकारा था.

भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार में से

वेस्टइंडीज की टी20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्स जूनियर में से.

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com