धर्म - अध्यात्म

आपकी की भी हैं ये आदतें तो जीवन से दूर हो जाएंगी खुशहाली और मां लक्ष्मी

कभी कभी अंजाने ही हम अपने पर्स अथवा वॉलेट में गैरजरूरी चीजें रखने लगते हैं जो कई मायनों में हमारे जीवन पर प्रत्‍यक्ष अप्रत्‍यक्ष तरीके से प्रभाव डालते हैं। ऐसे में हमारा पर्स कई बार बेकार की चीज़ों से भी भरा रहता है। यदि वास्‍तु शास्‍त्र की बात की जाए तो ऐसा करने से ना सिर्फ धन के आगमन में वह बाधा बनते हैं साथ ही इसका प्रभाव हमारे मनोभाव पर भी बुरा पड़ता है।

देवताओं की तस्‍वीर– वॉलेट में अपने ईष्‍ट देव की तस्‍वीर रखना बहुत ही आम बात है। हम अपनी श्रद्धा के लिए देवी-देवताओं की तस्वीर को अपने पर्स में रख लेते हैं जो वास्‍तु के आधार पर सही नही है। इससे लाभ के बदले आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है।

फटे पुराने नोट– विशेषज्ञ मानते है कि यदि आप अभी भी अपने वॉलेट में पुराने नोट रख रहे है अथवा फटे नोट रखे हैं तो यह बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। कटे-फटे घिसे पुराने नोट आपके मन पर भी प्रभाव डालते हैं। इसे सकारात्‍मकता आपसे दूर जाती है और मन में गलत भावनाओं का संचार शुरू हो जाता है।

पुराने बिल– पुराने बिलों को संभालकर रखना अच्‍छी बात है लेकिन इस चक्‍कर में यदि आप इसे अपने वॉलेट में कैरी कर रहे है तो यह ठीक आदत नही है। इसे आप घर की आलमारी में रखें ना कि वॉलेट में। यह आने वाले धन के आगमन को रोकता है।

उधारी का हिसाब– यदि आपने किसी से उधार लिया है तो इसका हिसाब भी आप घर के आलमीरा या दराज में रख सकते हैं। इसे वॉलेट में रखने पर यह बार बार आपको नजर आएगा जो ठीक नहीं है। ऐसा करने से धन की वृद्धी नहीं होती और निगेटिविटी आती है।

मृत लोगों की तस्‍वीर– कितना भी भावनात्‍मक जुड़ाव हो लेकिन कभी भी वॉलेट में मृत लोगों की तस्‍वीर नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से हमारे धन के प्रबल योग को हानि होती है। यह अशुभ भी होता है। आप उनकी स्मृतियों को घरों या एलब्‍म में रख सकते हैं।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com