कानपुर

मोटर बोट में बैठकर गंगा में गिरने वाले नालों का प्रमुख सचिव ने देखा हाल   

अटल घाट पर प्रधानमंत्री करेंगे लंच, शहर की उपलब्धियों की प्रदर्शनी भी देखेंगे   

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) के अंतर्गत हुए कार्यों के साथ ही शहर की उपलब्धियों को देखेंगे और अटल घाट पर लंच करेंगे। प्रमुख सचिव नगर विकास और सचिव नगर विकास ने अटल घाट का निरीक्षण करके जरूरी व्यवस्थाओं के लिए अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा के अंतर्गत कार्यों को देखने के लिए 14 दिसंबर को कानपुर आगमन प्रस्तावित है। यहां पर वह शहर की उपलब्धियों को देखेंगे,जिसके लिए आयोजित प्रदर्शनी में आइआइटी,सीएसए,आइआइपीआर, एचबीटीयू,एलिम्को के शोध, प्रोजेक्ट और उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में किया जाएगा। इसके साथ ही अटल घाट पर लंच करेंगे।
मंगलवार को प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज सिंह और सचिव नगर विकास अनुराग यादव ने अटल घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने मोटर बोट में बैठकर गंगा में गिरने वाले नालों का हाल देखा। उन्होंने अटल घाट पर पर टेंट व पंडाल लगाने के साथ बेरीकेडिंग कराने के निर्देश दिए। घाट के पीछे की भूमि को समतल कराकर होर्डिंग्स लगवाने के निर्देश दिए।
सीएसए के हेलीपैड से उतरने के बाद पीएम पहले प्रदर्शनी देखने जा सकते हैं। अभी कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुटे हैं। सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर इंटेलीजेंस और खुफिया सक्रिय हो गई है। शासन स्तर पर रिपोर्ट भेजी जा रही है। जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बताया कि प्रदर्शनी की जिम्मेदारी एनएमसीजी के अधिकारी देखेंगे। वे गंगा की शुचिता,अविरलता और निर्मलता के लिए अब तक हुए कार्यों को प्रदर्शित करेंगे। सीसामऊ नाले की टैपिंग का जिक्र भी रहेगा।
loading...
Loading...

Related Articles