खेल

INDvsWI: रोहित शर्मा ने बनाया छक्कों का स्पेशल रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जा रहा है। पिछले दो मैचों में छक्कों के इस स्पेशल रिकॉर्ड से महरूम रहे रोहित शर्मा ने मुंबई में यह खास रिकॉर्ड बना लिया है। रोहित शर्मा ने 2.1 ओवर में शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर छक्का जड़कर एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित शर्मा विश्व में ऐसे तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के दर्ज हो गए हैं। रोहित से पहले शाहिद अफरीदी (476) और क्रिस गेल (534) यह मुकाम छू चुके हैं। रोहित शर्मा हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में महज 8 रन पर आउट हो गए थे। इसके बाद तिरुवनंतपुरम में भी वह 15 रन बनाकर आउट हो गए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दोनों टी-20 मैचों में रोहित छक्का लगाने से चूक गए थे, जिस वजह से यह रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज नहीं हो पाया था। अब मुंबई में खेला जा रहे तीसरे टी-20 में रोहित शर्मा अपने रंग में लौटते हुए नजर आ रहे हैं।

रोहित शर्मा सीमित ओवरों में भारतीय टीम के उप-कप्तान भी हैं और टीम के मुख्य बल्लेबाजों में भी गिने जाते हैं। रोहित शर्मा हालांकि अपने करियर के शुरुआत में टेस्ट में सफल नहीं हुए थे, लेकिन टीम प्रबंधन ने खेल के लंबे प्रारूप में उन्हें सलामी बल्लेबाजी देने का फैसला किया जिसमें रोहित का बल्ला जमकर चमका।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा तीसरा टी-20 मैच निर्णायक भी है। पहला मैच भारत ने 6 विकेट से जीता था तो वहीं दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। सीरीज 1-1 से बराबर है। मुंबई में खेले जा रहे इस टी-20 मैच को जीतने वाले टीम इस सीरीज की विजेता होगी।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com