गोंडा

बूथ लेबिल एजेन्टों की नियुक्ति हेतु राजनैतिक दलों के साथ बैठक सम्पन्न

मतदाता सूचियों का आलेख्य प्रकाशन 16 दिसम्बर को

गोण्डा। बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अर्हता तिथि 01 जनवरी 2020 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक का आयोजित की गई, जिसमें राजनैतिक दलों से सामूहिक अपील की गई कि पुनरीक्षण कार्य को ठीक ढंग से सम्पन्न कराने तथा मतदाता सूची शुचिता पूर्ण हो, इसके लिए प्रत्येक राजनैतिक दल बूथों पर अपने-अपने बूथ लेबिल एजेन्ट प्रत्येक दशा में नियुक्त कर दें तथा नियुक्त किए गए बीएलए का नाम व मोबाइल नम्बर निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध करा दें जिससे पुनरीक्षण कार्य सुचारू ढंग से पूर्ण कराया जा सके।
मुख्य राजस्व अधिकारी आर0आर0 प्रजापति ने बताया कि मतदाता सूचियों का आलेख्य प्रकाशन 16 दिसम्बर को किया जाएगा तथा मतदाता सूची 16 दिसम्बर 2019 से 15 जनवरी 2020 तक निःशुल्क सभी मतदान केन्द्रों पर निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी। आलेख्य पर दावे व आपत्तियां 15 जनवरी 2020 तक प्राप्त की जाएंगीं। दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण 27 जनवरी 2020 को होगा। परिशिष्टियों की तैयारी 4 फरवरी 2020 तक तथा आलेख्य का अन्तिम प्रकाशन 7 फरवरी 2020 को होगा। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशन में नियुक्त किए बीएलओ राजनैतिक दलों के बीएलए से समन्वय बनाकर शुद्ध मतदाता सूची बना सकें, इसके लिए बीएलए की नियुक्तियां पार्टियों द्वारा की जानी है। उन्होंने यह भी बताया कि मतदान केन्द्रों पर बूथ लेबिल अधिकारियों द्वारा दावे व आपत्तियां प्राप्त की जाएगीं। केन्द्र पर फार्म 6, 6ए, 7, 8, 8क आदि निःशुल्क उपलब्ध रहेगें। इसके अतिरिक्त विभागीय वेबसाइट से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं।
बैठक में एसडीएम तृतीय महेन्द्र कुमार, राजनैतिक दलों के र्प्रतिनिधियों में भाजपा से दीपक अग्रवाल, सपा से राजेश दीक्षित, कांग्रेस से शिवकुमार दूबे, बसपा से अजय कुमार, सीपीएम से दीनानाथ त्रिपाठी व अन्य प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com