उत्तर प्रदेशहरदोई

मुख्य चैराहों, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थाओं एवं घनी आबादी में सीसी कैमरे लगवाने के  जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

मुख्य चैराहों, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थाओं एवं घनी आबादी में सीसी कैमरे लगवाने के  जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

मुख्य चैराहों, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थाओं एवं घनी आबादी में सीसी कैमरे लगवायें-पुलकित खरे

सीसी कैमरे महिला सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था में काफी उपयोगी होते हैं- पुलिस अधीक्षक

 

हरदोई ।अधिशासी अधिकारी नगरीय निकाय एवं क्षेत्राधिकारियों की विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सभी को निर्देश दिये कि अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर अपने क्षेत्र के सभी चैराहों पर 100 मीटर के अन्दर किसी प्रकार का अतिक्रमण न होने दें जिससे चैराहों पर जाम की स्थिति उत्पन्न न हो और आने-जाने वालों को असुविधा न हों और किसी प्रकार की दुर्घटना न हो। उन्होने कहा कि महिला सुरक्षा एवं अपराध की रोकथाम के लिए मुख्य चैराहों, प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थाओं एवं घनी आबादी में सीसी कैमरे लगवायें और जिन चैराहों पर सीसी कैमरे टूटे या खराब है उन्हें तत्काल ठीक करायें तथा यह समस्त व्यवस्था 15 दिन में धरातल पद दिखाई दें।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र के पशु आश्रय स्थलों पर समस्त व्यवस्थायें ठीक रखें तथा सर्दी को देखते हुए टीन शेड के आस-पास तिरपाल दो दिन में लगवाना सुनिश्चित करें और नगरीय निकायों में नियमित फागिंग करायें तथा छुट्टा पशुओं को पास के पशु आश्रय स्थलों में भेजें और नगरीय निकायों में पालतू गोवंश छोड़ने वाले पशु मालिकों पर कड़ी कार्यवाही करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों से परिचय प्राप्त करने के उपरान्त कहा कि क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक करके सीसी कैमरे लगवाने पर विशेष ध्यान दें क्योकि सीसी कैमरे महिला सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था में काफी उपयोगी होते हैं। उन्होने कहा कि अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर टीम भावना से कार्य करें। बैठक में सभी अधिशासी अधिकारी, क्षेत्राधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम आदि उपस्थित रहें।

loading...
Loading...

Related Articles