राष्ट्रीय

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश, लोग मजे ले रहे

नई दिल्ली। दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार को बारिश तो हुई लेकिन इसके बावजूद राजधानी की एयर क्वालिटी गंभीर श्रेणी में ही रहा। भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में काफी देरतक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। वहीं, इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के मनाली में गुरुवार को मौसम की पहली बर्फबारी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं सापेक्षिक आद्रता 75 से 89 फीसदी के बीच रहा। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक शनिवार को तापमान में और गिरावट आएगी।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

उत्तराखंड में गुरुवार को इस सीजन का सर्वाधिक हिमपात हुआ जिससे पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया है। प्रदेश के उच्च गढवाल हिमालयी क्षेत्रों में कल रात से लगातार हिमपात हो रहा है जिससे केदारनाथ और बदरीनाथ मंदिर समेत अनेक इलाकों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ ली है। हिमपात से खुश पर्यटक चमोली में स्थित प्रसिद्ध स्की रिजार्ट औली की तरफ उमड़ पड़े हैं और उसके बर्फ से लबालब ढलानों पर स्कीइंग का मजा ले रहे हैं।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com