उत्तर प्रदेशलखनऊ

एकाउंटेट लूटकाण्ड का खुलासा, एक गिरफ्तार, तीन फरार

लूट की रकम में से 813000 रुपए बरामद

लखनऊ। बाजार खाला पुलिस ने बीते 7 दिसंबर को एक कंपनी के एकाउंटेंट राजीव मिश्रा को गोली मारकर 12 लाख रुपए लूटने के मामले का खुलासा करते हुए एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी बदमाश के पास से लूटी गई रकम में से 8,13000 रुपए, एक पिस्टल व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई। जबकि उसके तीन लुटेरे साथी की पुलिस तलाश कर रही है।
एसएसपी कलानिधि नैैथानी ने खुलासा करते हुए बताया कि बीते 7 दिसंबर को बाजारखाला थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर चौराहे के पास सिगरेट / गुटखा व्यापारी के एकाउटेंट राजीव मिश्रा जोकि 12 लाख रुपए लेकर बैंक जा रहे थे। उसी समय बाइक सवार बदमाशों ने राजीव मिश्रा पर फायर झोंकते हुए रुपए से भरा बैग लूट से गए थे। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज, सर्विलांस के जरिए लुटरों को तलाशने में जुटी थी। इनमें एसपी पश्चिम विकासचन्द्र त्रिपाठी, सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक विजयेन्द्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक नाका सुजीत कुमार दुबे, एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी, एसआई संजीव कुमार चौधरी, एसआई अरबिन्द सिंह, एसआई राकेश चौरसिया, एसआई सुशील कुमार यादव, सर्विलांस प्रभारी आलोक कुमार व एसआई सहादतगंज जितेन्द्र कुमार व टीम में शामिल सिपाही मुखबिर खास की सूचना पर एमआईएस चौराहे के पहले पहुंचे। उसके बाद आरोपी को दबिस देकर दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम व पता किशोर विहार कालोनी कैम्पवेल रोड थाना ठाकुरगंज निवासी मोइनू जफर अल्वी उर्फ मानू बताया। जिसके पास से लूटी गई रकम का 813000 रुपए , एक पिस्टल व बाइक मिली। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि शास्त्रीनगर में एक स्कूटी से आ रहे व्यक्ति को गोली मारकर उसने व शैलेश द्विवेदी ने 12 लाख रुपए की लूट लिए थे। गिरफ्त में आए आरोपी ने बताया कि उनके साथ शैलेश द्विवेदी, रवि श्रीवास्तव, पिन्टू राय भी शामिल थे। आरोपी मोइनु जफर अल्वी के विरूद्व हत्या का प्रयास, आमर्स एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में पांच केस दर्ज है।  वहीं  फरार आरोपी शैलेश द्विवेदी के खिलाफ राजधानी के कई थानो में डेढ़ दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। शैलेश के विरूद्व ज्यादातर केस लूट के हैं। इनमें हसनगंज, वजीरगंज, कैंट, सरोजनीनगर,कृष्णानगर, तालकटोरा, नाका, कैसरबाग, मलिहाबाद, अलीगंज, थाना गोरखनाथ गोरखपुर, जानकीपुरम और बाजारखाला में लूट के मुकदमें हैं। सबसे अधिक लूट के केस जानकीपुरम थाने में दर्ज हैं। पुलिस फरार लुटेरों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है। वहीं एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 20 हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

अनस हत्याकाण्ड का भी खुलासा
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पकड़Þे गये आरोपी मोइनू ने पूछताछ में बताया कि चौक थाना क्षेत्र में 20 नवंबर 2018 को अनस को कहासुनी में गोली मारी थी। एसएसपी ने बताया कि उस दिन भी मोइनू लूट की वारदात को अंजाम देने बाइक से जा रहा था। इसी दौरान मेडिकल कालेज रोड के पास अनस की बाइक भिड़ गई थी। जिससे गुस्से में आकर मोइनू ने गोली मारकर भाग निकले थे। वहीं इलाज के दौरान अनस ने दम तोड़ दिया था।

व्यापारियों ने पुलिस टीम को दिया 25 हजार का इनाम
अहियागंज  व्यापार मंडल के अध्यक्ष  अमरनाथ मिश्र ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को हार्दिक बधाई देते हुए उनके नेतृत्व में खुलासा करने वाली पुलिस टीम में अपर पुलिस अधीक्षक विकास चंद्र त्रिपाठी के साथ बाजार खाला पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए 25000 नगद इनाम की घोषणा की है। अध्यक्ष अमर मिश्रा व महामंत्री नीरज गुप्ता ने बताया कि खुलासा करने वाली पुलिस टीम को जल्द ही, अहियागंज  उद्योग व्यापार मंडल द्वारा प्रशस्ति पत्र स्मृति चिन्ह देकर शत्रुघ्न सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com