Main Sliderउत्तर प्रदेशकानपुर

अटल घाट पर मां गंगा को किया नमन,सीसामऊ नाले पर देखा सेल्फी प्वाइंट

कानपुर पहुंचे पीएम मोदी ने नमामी गंगे की परियोजनाओं का जाना हाल 

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से शनिवार की सुबह कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे तो सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों ने उनका स्वागत किया।
प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां पर सबसे पहले चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर नमन किया और फिर नमामी गंगे मिशन के तहत प्रदर्शनी का अवलोकन किया। नमामि गंगे के अभियान में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए नमामी गंगे की परियोजनाओं का हाल जाना व विविध आयामों की समीक्षा की और उसमें गिर रहे नालों का जायजा लिया। करीब दो घंटे की लंबी बैठक में नमामि गंगे के अगले चरण और नए एक्शन प्लान को लेकर विमर्श के साथ ही कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए।  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत,बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी,केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र शेखावत समेत कई अन्य मंत्री भी मौजूद थे। करीब दो घंटे की लंबी बैठक में नमामि गंगे के अगले चरण और नए एक्शन प्लान को लेकर विमर्श के साथ ही कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए।

बोट में सवार होकर गंगा की अविरलता और निर्मलता का लिया जायजा
चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में बैठक समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री अटल घाट पहुंचे और मां गंगा को नमन किया। इसके बाद कड़े सुरक्षा घेरे में बोट में सीएम योगी आदित्यनाथ,उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत,बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी सहित मंत्रियों और अधिकारियों के साथ सवार होकर गंगा की अविरलता और निर्मलता का जायजा लिया। बोट से वह बंद हुए सीसामऊ नाले तक गए और वहां बने सेल्फी प्वाइंट को देखा। करीब 45 मिनट तक प्रधानमंत्री ने मां गंगा की गोद में बिताए।
loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com