अंतरराष्ट्रीय

पाक के उपचुनाव मे जीतीं बेगम कुलसुम, जानिये कौन हैं ये…

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पनामा पेपर स्कैंडल मामले में दोषी पाए जाने पर प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम लाहौर सीट का उपचुनाव जीत गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया की ख़बरों के मुताबिक, कुलसुम को 59,413 वोट मिले, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी यास्मीन राशिद को 46,145 वोट मिले हैं। हालांकि, अभी तक चुनाव परिणाम की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। ये जीत शरीफ परिवार के लिए आम लोगों के समर्थन की एक परीक्षा के तहत देखी जा रहा है।

इस उपचुनाव में जीत शरीफ परिवार के लिए काफी अहम है वहीं शरीफ की बेगम कुलसुम गले के कैंसर से जूझ रही हैं जिसका विदेश में इलाज चल रहा है। इसी वजह से चुनाव प्रचार की कमान उनकी बेटी मरियम शरीफ ने संभाली थी।

बता दें कि, 28 जुलाई को पनामा लीक मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहरा दिया गया था जिसके बाद शरीफ की नेशनल एसेंबली की सदस्यता खत्म हो गई थी और उनको प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ा था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरोध में शरीफ, उनके बेटे-हसन व हमजा, बेटी मरियम और दामाद मुहम्मद सफदर ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

loading...
Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com