धर्म - अध्यात्म

धन की वर्षा का संकेत देता है इस जानवर का घर में आना

कहते हैं छछूंदर सर्वभक्षी, खतरनाक और साहसी प्राणी है और यह चूहे और सांप को देखते ही चट कर जाते हैं. वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि कुत्ते, लोमड़ी और अन्य जानवर भी इसे खाने की हिम्मत नहीं करते हैं और इसे पक्षियों में सिर्फ एक उल्लू ही खा सकता है वहीं इसे खाते ही उल्लू बीमार हो जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है इस वजह से वह इसे नहीं खाते हैं. ऐसे में घर में भी हम अक्सर ही देखते हैं छछूंदर आते हैं और जाते हैं. वहीं वह घर में आवाज भी करते हैं. ऐसे में घर में छछूंदर का आना शुभ होता है या अशुभ आइए हम आपको बताते हैं.

शुभ अशुभ- कहते हैं छछूंदर जिस भी व्यक्ति के चारों ओर घूम जाए तो समझो कि उसे निकट भविष्य में कोई बड़ा लाभ होने वाला है और वह बड़ा धनलाभ भी हांसिल कर सकता है.

* ऐसा भी कहते हैं कि छछूंदर यदि घर के चारों ओर घूम जाए तो उस घर की विपत्ति टल जाती है और घर में सुख और ख़ुशी आ जाती है.

* ऐसी भी मान्यता है कि जो व्यक्ति दिवाली की रात को छछूंदर देख ले तो उसकी किस्मत खुल जाती है और उसके सभी काम सफल हो जाते हैं. जी हाँ, दिवाली के दिन इसके दिखने का मतलब है कि आप बेहद भाग्यशाली हैं और धन से जुड़ी आपकी सारी समस्याएं खत्म होने वाली हैं.

* ऐसा भी कहा जाता है जिस घर में छछूंदर घूमती रहती है वहां लक्ष्मी का आगमन होता है लेकिन जिस घर में साफ-सफाई अत्यधिक है वहां छछूंदर के आने के चांस कम हो जाते हैं और वहां वह नहीं जाते हैं

loading...
Loading...

Related Articles