टेक मित्र

चार कैमरे और 5G कनेक्टिविटी के साथ IPhone 12 होगा लांच

आई फ़ोन के दीवानों के लिए यह अच्छी खबर है कि जल्द ही बाजारों में iPhone 12 दस्तक देने वाला है। नई बड़ी स्क्रीन के साथ यह आईफ़ोन आपको 5G कनेक्टिविटी भी देगा। इसके साथ रियर कैमरा में 3D डेप्थ-सेंसिंग के साथ यह बाज़ारो में उतारा जाएगा। 2020 में आने वाले इस आईफ़ोन को लेकर काफी दिनों खबरे आ रही है तो चलिए आपको बताते इस आई फ़ोन के और स्पेसिफिकेशन के बारे में….

पिछले साल सितंबर में ऐपल आईफोन 11 की सीरीज के तीन नए मॉडल लांच कर चुका है। तब से खबरों का बाजार 2020 में आने वाले iPhone 12 के लिए तेज़ी से गर्म हो रहा है। इस आईफ़ोन पिछले पांच महीनों से चर्चा में है। चर्चा है कि इस बार कंपनी रियर कैमरा में 3D डेप्थ-सेंसिंग और नए स्क्रीन साइज के अलावा पहली बार 5G कनेक्टिविटी का फीचर भी इस आईफोन के देने वाली है। जिससे बाज़ारो में टेलीकॉम कंपनियों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा और बढ़ेगी। ऐपल आईफोन 12 सीरीज के भी तीन मॉडल iPhone 12, 12 Pro और 12 Pro Max लांच करने की संभावना है। हालाकि कंपनी ने अभी इसके नाम को लेकर कोई भी खुलासा नही किया है।

मौजूदा आईफोन से इसकी तुलना की जाए तो आईफोन 11 सीरीज में सबसे छोटा डिस्प्ले 5.8 इंच और सबसे बड़ा डिस्प्ले 6.4 इंच का है। वहीं, आने वाली आईफोन सीरीज में सबसे छोटा डिस्प्ले 5.4 इंच और सबसे बड़ा डिस्प्ले 6.7 इंच का हो सकता है। आईफोन 12 में कंपनी पहले से बेहतर 120Hz का रिफ्रेश रेट दे सकती है। फिलहाल 90Hz का रिफ्रेश रेट चलन में है। ज्यादा रिफ्रेश रेट से फोन तेज और स्मूद चलता है।

इससे जुड़े लीक में खुलासा हुआ है कि iPhone 12 ऐपल का पहला क्वॉड कैमरा डिवाइस हो सकता है, जिसमें एक वाइड, एक अल्ट्रा वाइड, एक 2x टेलिफोटो और ToF कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। हालाकि 5G चिप के चलते आईफोन की कीमत में भी बढ़ोतरी होगी। ऐपल के स्मार्टफोन्स की कीमत 5जी फीचर के कारण 50 डॉलर यानी लगभग 3500 रुपये ज्यादा हो सकती है।

इस आईफोन के परफॉर्मेंस मे Apple A13 Bionic आपको मिलेगा। साथ ही इसकी स्टोरेज 64 GB होने की संभावना है। इसका कैमरा 12MP + 12MP + 12MP का होगा और बैटरी 3210 mAh के साथ डिस्प्ले 5.42″ (13.77 cm) और रैम 6 GB का होगा।

loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com