कारोबार

अलीबाबा की सहायक कंपनी एंट फाइनेंशियल ने जोमैटो में बढ़ाया निवेश

नई दिल्ली. चीन की दिग्गज इंटरनेट कंपनी अलीबाबा की सहायक कंपनी एंट फाइनेंशियल ने जोमैटो में 15 करोड़ डॉलर (करीब 1,050 करोड़ रुपए) का और निवेश किया है। इस निवेश के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी और रेस्तरां एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म जोमैटो का वैल्यूएशन तीन अरब डॉलर (करीब 2,100 करोड़ रुपए) आंका गया है। कंपनी 50 करोड़ डॉलर के नए फंडिंग चरण से गुजर रही है। यह चरण दो महीने में पूरा हो सकता है। एंट फाइनेंशियल का नया निवेश इसी का एक हिस्सा है।

एंट फाइनेंशियल का पहले से ही जोमैटो में लगा हुआ है पैसा

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अलीबाबा की सहायक कंपनी एंट फाइनेंशियल ने 2018 में जोमैटो में 14.7 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। इसके बाद 2018 के ही नवंबर महीने में उसने जोमैटो में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 23 फीसदी कर लिया था। जोमैटो में यह नया निवेश ऐसे वक्त हुआ है, जब एप आधारित टैक्सी सेवा कंपनी उबर भी इसमें निवेश करना चाहती है और भारत में अपने फूड डिलीवरी कारोबार उबर ईट्स को बेच देना चाहती है। यदि सभी शर्तों पर सहमति बनी तो शेयरों की अदलाबदली के आधार पर 30 करोड़ डॉलर का यह सौदा जनवरी अंत तक पूरा हो सकता है।

पिछले साल दो अरब डॉलर था जोमैटो का वैल्यूएशन

पिछले साल जोमैटो ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का अपना कारोबार जर्मनी की कंपनी डिलीवरी हीरो को 17.2 करोड़ डॉलर (करीब 1,220 करोड़ रुपए) में बेच दिया था। इसके अलावा उसने 10.5 करोड़ रुपए भी जुटाए थे। इसके बाद जोमैटो को मूल्य दो अरब डॉलर हो गया था।

loading...
Loading...

Related Articles