टेक मित्र

Jio खुशखबरी: बिना इंटरनेट के मुफ्त में करें वॉइस-वीडियो कॉलिंग

Reliance Jio Wifi Calling: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने कस्टमर्स के लिए एक जबदस्त कॉलिंग की सुविधा पेश की है. यह एक ऐसी सुविधा है, जिससे ग्राहक फोन में बिना नेटवर्क के भी कॉल कर सकेंगे. दरअसल जियो ने ग्राहकों के लिए Wifi Calling की सर्विस पेश की है, जिससे कस्टमर्स अपने जियो नंबर पर वाई-फाई मोड में स्विच कर फ्री वॉइस कॉल कर सकेंगे.

Airtel ने हाल ही में अपनी यह सर्विस लॉन्च की है और रिलायंस जियो भी यह सुविधा लाया है. जियो ने बुधवार को भारत में VoWiFi यानी वाई-फाई पर वीडियो और वॉइस कॉल की सर्विस शुरू की है. इस सर्विस में कस्टमर्स अपने घर और ऑफिस में वॉइस और वीडियो कॉल के लिए वाई-फाई पर स्विच कर सकेंगे. जियो की यह सर्विस देशभर में 150 तरह के स्मार्टफोन पर उपलब्ध कराई गई है.

क्या खास है इस सर्विस में?
इस सर्विस में कस्टमर्स वाई-फाई नेटवर्क पर जियो वाई-फाई कॉलिंग कर सकेंगे. इसमें voice/video-calling एक्सपीरियंस के लिए VoLTE और वाई-फाई सर्विस के बीच में स्विच करने की सुविधा होगी. जियो कस्टमर्स वीडियो वाई-फाई कॉल भी कर सकेंगे. कस्टमर्स के लिए एक और जो अच्छी बात है, वह ये कि यह सर्विस पूरी तरह फ्री होगी.

इस सर्विस को आप अपने फोन में ऐसे इनेबल कर सकते हैं-
–iOS स्मार्टफोन्स के यूजर्स को सबसे पहले अपने फोन में सेटिंग्स में जाना होगा. यहां जाकर उन्हें Phone के ऑप्शन में जाकर Wifi calling के ऑप्शन को ढूंढकर उसे ऑन करना होगा.

Android यूज़र्स ऐसे करें एक्टिवेट
–Android स्मार्टफोन्स के यूजर्स को सबसे सेटिंग्स में जाना होगा. यहां उन्हें Connections का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें जाकर उन्हें Wi-Fi Calling के ऑप्शन को ऑन करना होगा, जिससे यह सर्विस इनेबल हो जाएगी.

loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com